ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, मंदिर क्षतिग्रस्त

अफसरों के हवाले से समाचार एजेंसी ANI ने बताया, "जम्मू और कश्मीर के कठुआ और पुंछ में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। फायरिंग के दौरान बुलेट्स से मंदिर और कुछ घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।"

Pakistan, Pak Troops, J&K, Temple, Houses, Bulletsभारत पाकिस्तान बॉर्डर पर गश्त के दौरान Border Security Force (BSF) का दस्ता। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

सीजफायर उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार को पाक की ओर से फिर जम्मू कश्मीर में एलओसी पर फायरिंग की, जिसमें कुछ घर और मंदिर क्षतिग्रस्त हो गए।

अफसरों के हवाले से समाचार एजेंसी PTI ने बताया, “पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू कश्मीर के कठुआ और पुंछ जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) तथा नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर कई सेक्टरों में गोलियां चलाई और मोर्टार के गोले दागे। गोलियां एक मंदिर और कुछ मकानों में लगी हैं।”

अधिकारियों के अनुसार, सेना और सीमा सुरक्षा बल ने इसका समुचित जवाब दिया और भारतीय पक्ष में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। कठुआ में आईबी के पास हीरानगर सेक्टर में मनियारी, चंदवा और लोंदी गावों में गोलीबारी से भगवान शिव का एक मंदिर और कुछ मकान अंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ मवेशियों को गोलियां लगी हैं और पशु चिकित्सक उनका उपचार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सीमा पार से गोलीबारी शनिवार रात करीब 9.45 बजे शुरू हुई, इसके बाद दोनों ओर से रविवार सुबह 5.25 बजे तक गोलीबारी जारी रही। इससे इलाके के लोगों में भय का माहौल बन गया और उन्होंने रात भूमिगत बंकरों में गुजारी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में एलओसी पर शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलियां चलाई और मोर्टार के गोले दागे।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सुबह करीब 7:30 बजे पाकिस्तान ने संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए एलओसी पर शाहपुर, किरनी और कस्बा सेक्टर में गोलियां चलाईं और मोर्टार के गोले दागे। भारतीय सेना इसका समुचित जवाब दे रही है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 AIMIM के आसिम वकार का सवाल- बोलने की आज़ादी केवल इस्लाम और पैग़म्बर मोहम्मद के ख़िलाफ़ ही क्यों?
2 तीन जगह की हवा बदहाल
3 5 माह से सैलरी नहीं, पर PM ‘आत्मनिर्भर अभियान’ लाए, ये भी ‘स्किल इंडिया’ जैसे बोगस साबित होगा- रवीश कुमार का FB पोस्ट, वायरल
ये पढ़ा क्या?
X