ताज़ा खबर
 

“खुली जेल” में बदल दिया गया है J&K- महबूबा का आरोप; बोलीं- मुझे रामबियारा नाला जाने से रोका गया

पीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा सुरक्षा के "नाम" पर उनकी आवाजाही पर ‘रोक’ लगा रही है और उनके अधिकारों का ‘उल्लंघन’ कर रही है।

Author श्रीनगर | Updated: November 21, 2020 7:20 PM
Mehbooba Mufti, PDP, Former CM, J&K, Pulwama, BJP, India News, National NewsPDP चीफ और J&K की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती। (Express photo by Shuaib Masoodi)

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दावा किया कि पुलिस ने उन्हें दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के रामबियारा नाला इलाके में जाने से रोक दिया। उन्होंने दावा किया कि उस क्षेत्र में “अवैध निविदाओं” के माध्यम से रेत खनन किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन पर आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर को “खुली जेल” में बदल दिया गया है।

महबूबा के आरोपों के संबंध में पुलिस की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। महबूबा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मुझे आज स्थानीय प्रशासन द्वारा रामबियारा नाला जाने से रोक दिया गया। यही वह जगह है जहां अवैध निविदाओं के जरिए रेत खनन बाहरी लोगों के लिए आउटसोर्स किया गया है और स्थानीय लोगों को उस क्षेत्र में जाने से रोक दिया गया है। हमारी जमीन और संसाधनों को भारत सरकार द्वारा ‘लूटा’ जा रहा है, यह हमारा अपमान है।’’

पीडीपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा सुरक्षा के “नाम” पर उनकी आवाजाही पर ‘रोक’ लगा रही है और उनके अधिकारों का ‘उल्लंघन’ कर रही है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लोगों के अधिकारों और उनकी पहचान पर “हमले” के खिलाफ संघर्ष करेंगी।

इससे पहले, महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केंद्र पर आरोप लगाया कि वह जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनावों में भाजपा के अलावा अन्य राजनीतिक दलों की हिस्सेदारी को ‘बाधित’ कर रहा है। पुलिस ने कहा है कि उम्मीदवारों को सामूहिक सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है और उन्हें सुरक्षित क्षेत्रों में रखा गया है क्योंकि हर उम्मीदवार को सुरक्षा दे पाना कठिन है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नरम पड़े किसान? 23 नवंबर से यात्री ट्रेनों के लिए आंदोलन वापस लेने पर राजी, दिया 15 दिन का वक्त
2 करुणानिधि के बेटे को साधने चेन्नई पहुंचे अमित शाह? BJP बनाए हुए है निगाह, जानिए कैसी रही है एमके अलागिरी की कहानी
3 Nagrota Encounter: मसूद अजहर का भाई था जैश के 4 आतंकियों का हैंडलर, PAK से बैठे-बैठे दे रहा था निर्देश
यह पढ़ा क्या?
X