ताज़ा खबर
 

J&K: 9 नाबालिग गिरफ्तार, ISIS के समर्थन में वॉट्सऐप ग्रुप चलाने और झंडे लहराने का आरोप

वॉट्सऐप ग्रुप से दूसरे देश के आईएसआईएस समर्थक भी जुड़े हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, इस ग्रुप के लीडर ने अपना नाम आईएसआईएस के चीफ अबू बकर अल बगदादी के नाम से मिलता जुलता रखा था।

Author नई दिल्‍ली | December 25, 2015 02:29 am

जम्‍मू-कश्‍मीर में युवाओं द्वारा आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट का झंडा फहराने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। सिक्‍युरिटी एजेंसियां इन घटनाओं को किसी तरह की तवज्‍जो देने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि ऐसा करने वाले युवाओं का संगठन से किसी तरह का कोई संबंध नहीं है। वहीं, इंटेलिजेंस के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि घाटी में हाल ही में आईएसआईएस का झंडा फहराने के मामले में 9 नाबालिगों को गैरकानूनी गतिविधियों से जुड़ी धारा UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, इस्‍लामिक स्‍टेट को खुलेआम समर्थन देने और संगठन का झंडा फहराने के लिए हाल ही में नौ नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया। ये सभी फिलहाल राज्‍य के जुवेनाइल होम में हैं।

नाबालिगों पर आरोप है कि इन्‍होंने आईएसआईएस के प्रचार के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप अल हयात बनाया था और वे दूसरे देशों के आईएस समर्थकों के संपर्क में थे। अल हयात आईएस के मीडिया सेंटर का नाम है। इस वॉट्सऐप ग्रुप से दूसरे देश के आईएसआईएस समर्थक भी जुड़े हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, इस ग्रुप के लीडर ने अपना नाम आईएसआईएस के चीफ अबू बकर अल बगदादी के नाम से मिलता जुलता रखा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App