ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान की कायराना हरकत पर भारत का ऐक्शन, ध्वस्त कर डाले आतंकी लॉन्च पैड्स

शुक्रवार को इसी घटना से जुड़े Indian Army के वीडियो को शेयर करते हुए समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि घटना की क्लिप ड्रोन कैमरे से कैद की गई थी, जिसमें पाकिस्तानी आतंकी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया गया था।

जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिला स्थित केरन सेक्टर में पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया था। (स्क्रीनग्रैबः Indian Army)

कोरोना संकट काल में भी पाकिस्तान अपनी कायराना हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। हाल ही पड़ोसी मुल्क की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया था, जिस पर भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाक को करारा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने सीमा पार आतंकियों के ठिकानों (लॉन्च पैड्स) को तबाह कर डाला है।

शुक्रवार को इसी घटना से जुड़े Indian Army के वीडियो को शेयर करते हुए समाचार एजेंसी ANI ने बताया कि घटना की क्लिप ड्रोन कैमरे से कैद की गई थी, जिसमें पाकिस्तानी आतंकी लॉन्च पैड्स को निशाना बनाया गया था। 53 सेकेंड के इस वीडियो में टारगेट नजर आ रहे थे, जिसके बाद वहां भारतीय सेना के हमले के बाद एक-एक करके धमाके होने लगे थे।

श्रीनगर में एक डिफेंस प्रवक्ता के हवाले से एजेंसी ने कहा- जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा जिला स्थित केरन सेक्टर में पाक की ओर से सीजफायर उल्लंघन किया गया था। भारत ने उसी के जवाब में गन एरियाज और आतंकियों के लॉन्च पैड के साथ गोला-बारूद को निशाना बनाया और उन्हें ध्वस्त कर दिया। दुश्मन की तरफ इस दौरान भारी नुकसान हुआ है।

इसी बीच, जम्मू कश्मीर पुलिस के प्रमुख दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को नागरिकों पर आतंकवादी हमलों को शर्मनाक कृत्य करार देते हुए कहा कि सुरक्षा बल पाकिस्तान की कुत्सित सोच और उसके द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त कदम उठा रहे हैं।

लॉकडाउन के बंदोबस्त का जायजा लेने के लिए जम्मू शहर आए डीजीपी ने पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं का हवाला देते हुए कहा कि यह अत्यंत शर्मनाक और निंदनीय है कि जब पूरी दुनिया महामारी से निपटने के लिए एकजुट हो रही है, इस्लामाबाद और उसके प्रायोजित आतंकी घुसपैठ करने तथा शांति बिगाड़ने की कोशिशों में लगे हैं।

पुलिस महानिदेशक सिंह ने कहा, ‘‘हाल ही में नागरिकों की हत्याएं आतंकियों के अमानवीय और असंवेदनशील आचरण को दर्शाती हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘केरन सेक्टर में आतंकियों के एक समूह को ढेर कर दिया गया। हमारे बल पाकिस्तान की कुत्सित सोच और उसके द्वारा प्रायोजित आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त कदम उठा रहे हैं।’’ (भाषा इनपुट्स के साथ)

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डिबेट में बोले मुस्लिम पैनलिस्ट बोले- जमातियों का एक लाख लोगों को मारने का प्लान था, बिफर पड़े अंसार रजा- आपको कैसे पता?
2 लॉकडाउन के बीच फार्म हाउस में छु्ट्टी मनाने पहुंच गया वधावन पर‍िवार, राज खुला तो छुट्टी पर भेजा गया आईपीएस
3 COVID-19 मरीज को अस्पताल से कब दी जाती है छुट्टी? जानें प्रोटोकॉल