ताज़ा खबर
 

कश्मीर: बैंक में घुसे नकाबपोशों ने लूटे 11 लाख के 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट

अक्टूबर महीने में कुलगाम के कादेर गांव में बाइक सवार दो नकाबपोश जेके बैंक की शाखा में पहुंचे थे। उन्होंने बैंक कर्मचारियों तथा ग्राहकों को धमकाते हुए दो लाख रुपये लूट लिए थे।

Kashmir Bank Robbery, Demonetisation, Cash Chaos, Robbery News, Robbery in Kashmir, Black Money, Corruption, Crime, Note Banजम्मू-कश्मीर बैंक की मालपोरा ब्रांच में लूट। (Photo Source: ANI)

जम्मू-कश्मीर में सोमवार को चार नकाबपोश बंदूकधारियों ने बैंक पर धावा बोल दिया और 13 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इस रकम में ज्यादातर पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट हैं। लूट की घटना श्रीनगर से करीब 100 किलोमीटर दूर मालपोरा में स्थित जम्मू-कश्मीर बैंक की शाखा में हुई। पुलिस का कहना है कि लूटे गए 13 लाख रुपए में से 11 लाख रुपए पुराने नोट है। उन्होंने कहा कि अभी तक यह नहीं स्पष्ट हो सका है कि बैंकों में लगे सिक्योरिटी कैमरे काम कर रहे थे या नहीं। लूट की घटना के दौरान बैंक में 12 लोग मौजूद थे हालांकि इसमें कोई भी घायल नहीं हुआ है।

बड़गाम के एसएसपी ने कश्मीर लाइफ को बताया कि बैंक अधिकारियों के मुताबिक तीन से चार लोग बैंक में दाखिल हुए थे, उनके पास हथियार भी थे। उन्होंने कुछ लोगों के साथ मारपीट और कैश लेकर चले गए। वह लोग पुलवामा की ओर गए हैं। एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि बैंक आतंकियों द्वारा लूटा गया है। हम इसके पीछे जिम्मेदार आतंकी संगठन का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

इससे पहले अक्टूबर महीने में कुलगाम के कादेर गांव में बाइक सवार दो नकाबपोश जेके बैंक की शाखा में पहुंचे थे। उन्होंने बैंक कर्मचारियों तथा ग्राहकों को धमकाते हुए दो लाख रुपये लूट लिए थे। इसके बाद मौके से फरार हो गए। घटना के बाद पहुंची पुलिस ने इलाके में सर्च आपरेशन चलाया लेकिन लुटेरों का पता नहीं चल सका था।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपए के नोटों को रात 12 बजे के बाद से अमान्य घोषित करने का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने अपनी घोषणा में कहा था कि वह टैक्स चोरी, भ्रष्टाचार और जालसाजी के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ने जा रहे हैं। उन्होंने जोर देकर कहा था कि आतंकियों को होने वाली फंडिंग में नकली नोटों का इस्तेमाल होता है। नोटबंदी से आतंकियों को मिलने वाले फंड पर भी करारी मार पड़ेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विजय माल्या के खिलाफ CBI को मिला गैर-ज़मानती वारंट, ब्रिटेन से प्रत्यर्पण के लिए कोशिशें तेज़
2 पुदुचेरी बीजेपी राजनाथ सिंह और अमित शाह को सौंपेगी 20 साल से टैक्स चोरी कर रहे लोगों की लिस्ट
3 विमुद्रीकरण मामला: सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र की स्थानांतरण याचिका पर सुनवाई 23 नवंबर को
राशिफल
X