X

Jio GigaFiber Service: टीवी पर देखिए अल्ट्रा एचडी कंटेंट, ‘स्मार्टहोम’ में बदल जाएगा आपका घर, जानें खासियतें

Jio Phone 2 Price in India, Jio TV Price, Reliance AGM 2018 Announcement: आकाश और ईशा अंबानी ने कहा, "यह सेवा इंस्टाल करने में महज एक घंटा लगेगा। घर इसके जरिए पूरी तरह से हाईटेक और स्मार्ट बन जाएगा। यूजर्स पूरे घर को इसकी मदद से कंट्रोल कर सकेंगे।"

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने गुरुवार (पांच जुलाई) को जियो के नए ऑफर से जुड़े बड़े ऐलान किए। मुंबई में आयोजित कंपनी की 41वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंधकीय निदेशक मुकेश अंबानी ने तीन नई सेवाओं के बारे में बताया, जिनमें जियो गीगा फाइबर सेवा (Jio Giga Fiber Service) भी है।

गीगा फाइबर कंपनी की ब्रॉडब्रैंड सेवा है। जियो इसकी मदद से तकरीबन 1000 शहरों को जोड़ेगा। आगामी 15 अगस्त से इस सेवा के लिए पंजीकरण शुरू किया जाएगा। ब्रॉडबैंड सेवा के अंतर्गत राउटर, सेट अप बॉक्स और स्मार्ट होम सॉल्यूशंस सरीखी सुविधाएं मिलेंगी।

मुकेश अंबानी ने इस दौरान कहा, “गीगा फाइबर आने वाले समय में फाइबर बेस्ड ब्रॉडबैंड सेवा मुहैया कराएगा। यह कनेक्शन सभी घरों, कारोबारियों और एसएमई को दिया जाएगा।”

उनके मुकाबिक, “यूजर्स इस सेवा के जरिए टीवी पर अल्ट्रा एचडी एंटरटेनमेंट का आनंद ले सकेंगे। यही नहीं, एक वक्त पर कई लोग साथ में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (मल्टी पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग) कर सकेंगे। वॉइस एक्टिवेटेड वर्चुअल एसिस्टैंट, वर्चुअल रिएलिटी गेमिंग और शॉपिंग के विकल्प के साथ स्मार्ट होम सॉल्यूशंस सरीखी चीजें होंगीं। स्मार्ट होम सॉल्यूशंस के तहत घर के अंदर और बाहर से 100 से अधिक उपकरण कंट्रोल किए जा सकेंगे।”

आकाश और ईशा अंबानी ने कहा, “यह सेवा इंस्टाल करने में महज एक घंटा लगेगा। घर इसके जरिए पूरी तरह से हाईटेक और स्मार्ट बन जाएगा। यूजर्स पूरे घर को इसकी मदद से कंट्रोल कर सकेंगे।”

जियो स्मार्ट होम सॉल्यूशंस के जरिए टीवी, कैमरा, प्लग्स और डोरबेल आदि को आसानी से कंट्रोल किया जा सकेगा। ये सभी एसेसरीज ‘माई जियो ऐप’ की मदद से कंट्रोल की जाएंगी। कंपनी ने इसके अलावा जियो फोन ऑफर और जियो फोन-2 लॉन्च किया है।

  • Tags: Jio,