ताज़ा खबर
 

देशभर में स्टूडेंट्स को फ्री WiFi देना चाहता है Reliance Jio

Jio Phone Wifi Service: प्रस्ताव के तहत रिलायंस जियो ने 38 हजार कॉलेज (तकनीकी एवं गैर-तकनीकी) में फ्री वाई-फाई कनेक्टिविटी देने की बात कही है।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर। (फाइल)

रिलायंस जियो अब देशभर में कॉलेज छात्रों को फ्री वाई-फाई सर्विस देना चाहता है। हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक कंपनी ने इस संबंध में मानव संसाधन विकास मंत्रालय को एक प्रस्ताव भी दिया है। इस प्रस्ताव पर मंत्रालय द्वारा विचारकर फैसला लिया जाना बाकी है। हालांकि अधिकारियों का यह भी कहना है कि ऐसे किसी भी प्रस्ताव को टेंडर प्रॉसेस के जरिए लाया जाएगा। बीते महीने एचआरडी मंत्रालय को यह प्रस्ताव मिला था। प्रस्ताव के तहत रिलायंस जियो ने 38 हजार कॉलेज (तकनीकी एवं गैर-तकनीकी) में फ्री वाई-फाई कनेक्टिविटी देने की बात कही है।

मंत्रालय को पहली बार ऐसा कोई प्रस्ताव मिला है। ऐसे में सरकार सभी को एक बराबरी का मौका देना चाहती है। खबर के मुताबिक, एक सूत्र ने कहा कि रिलायंस ने इस प्रॉजेक्ट के लिए कोई पैसा नहीं चार्ज करने की बात कही है लेकिन दूसरों को बराबरी का मौका दिए बिना इसे मंजूर नहीं किया जा सकता। इसके लिए एक टेंडर निकाला जाएगा ताकी पारदर्षी तरीके से चयन किया जा सके। बता दें मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी हाल ही में 38 यूनिवर्सिटी में 31 अगस्त तक वाई-फाई देने की बात कही थी।

वीडियो (Source: YouTube/India Tv)

गौरतलब है रिलायंस जियो एक बार फिर से सुर्खियों में है। कंपनी ने मुफ्त 4जी इंटरनेट और कॉलिंग सर्विस मुहैया कराकर टेलीकॉम सेक्टर में तहलका मचा दिया था। वहीं 21 जुलाई को कंपनी ने Jio 4G Feature फोन लॉन्च कर एक बार फिर से सबको चौंका दिया था। रिलायंस के 1500 रुपए के स्मार्टफोन ने मार्केट में हंगामा मचा दिया। यह 4जी वोल्ट जियोफोन मार्केट में सितंबर में आ जाएगा। 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग शुरू होगी। यह फोन ‘जीरो प्राइस’ में मिलेगा लेकिन इसके लिए आपको फोन खरीदते वक्त 1500 रुपए देने होंगे जो कि तीन साल के बाद वापस मिल जाएंगे। इस तरह से तीन साल बाद पैसे वापस और फोन फ्री हो जाएगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App