ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी पर फिल्‍म बनाना चाहते हैं जिग्‍नेश मेवानी, नाम रखेंगे- चौकीदार ही चोर है

जिग्नेश मेवानी ने कहा कि नोटबंदी, जीएसटी सहित कृषि से जुड़े अन्य मुद्दों की वजह से जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर से विश्वास हट गया है।

Author Updated: January 1, 2019 7:22 AM
जिग्‍नेश मेवानी (Express File Photo)

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ नामक फिल्म में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। अभी इस फिल्म का ट्रेलर ही रिलीज हुआ है और राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज हो गई। भाजपा और कांग्रेस नेताओं के बयानबाजी के बीच गुजरात से विधायक जिग्नेश मेवानी ने कहा कि वे पीएम मोदी पर एक फिल्म बनाना चाहते हैं। इंडिया टुडे के अनुसार, जिग्नेश आगे कहा कि इस फिल्म का नाम ‘चौकीदार ही चोर है’ होगा। साथ ही मेवानी ने कहा, “नोटबंदी, जीएसटी सहित कृषि से जुड़े अन्य मुद्दों की वजह से जनता का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर से विश्वास हट गया।”

पीएम मोदी को ‘विनाशकारी प्रधानमंत्री’ बताते हुए मेवानी ने कहा कि वे भाजपा के झूठे वादे का खुलासा करना चाहते हैं। उन्होनें कहा कि यदि  ‘चौकीदार ही चोर है’ जैसी कोई फिल्म बनती है तो वह बॉलीवुड स्टार शाहरूख खान, सलमान खान और अमिर खान की फिल्मों से ज्यादा पैसा कमाएगी। इसके साथ ही मेवानी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा। सबरीमाला मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की भाजपा द्वारा आलोचना किए जाने पर मेवानी ने कहा, “वे मंदिर में महिलाओं के प्रवेश का समर्थन करते हैं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत और सम्मान होना चाहिए। इसका विरोध नहीं होना चाहिए।”

गौरतलब है कि फिल्म ‘‘ऐक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ फिल्म का ट्रेलर बृहस्पतिवार को रिलीज किया गया। यह फिल्म 2004-2008 तक सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारु की इसी नाम की पुस्तक पर आधारित है। उसमें 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले सिंह को कांग्रेस की अंदरुनी राजनीति के शिकार के रुप में दिखाया गया है।

इस फिल्म को अपने ‘जीवन का बेहतरीन प्रदर्शन’ करार देते हुए अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, “इस फिल्म को सृजनात्मक प्रयास के तौर पर देखा जाना चाहिए न कि किसी राजनीतिक दल के समर्थन की कोशिश के तौर पर। मुझे लगता है कि यह आधुनिक भारत के राजनीतिक दशक की जबर्दस्त गाथा है और मुझे बतौर अभिनेता उसका हिस्सा बनने का मौका मिल रहा है। मैं ऐसा हूं जिसने हमेशा अपने आप को एक अलग रुप में ढ़ाला है। मैंने 515 फिल्में की हैं और इतने राजनीतिक दल भी नहीं हैं। यदि मुझे किसी दल का समर्थन करना होगा तो मैं किसी अन्य मंच से कर सकता हूं। मैं उसके लिए फिल्म नहीं बनाऊंगा।’’ हालांकि कई कांग्रेस नेताओं ने इस फिल्म को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लोकसभा चुनाव में 75-प्लस की नहीं है टेंशन, आडवाणी समेत बुजुर्ग नेताओं पर बीजेपी दिखाएगी भरोसा!
2 इन्‍हें मिला 65 लाख रुपए का पहला इनाम, यहां चेक करें अपना नाम
3 एलओसी पर सैन्य क्षमता बढ़ा रहा पाकिस्तान, खरीदेगा 600 टैंक!
जस्‍ट नाउ
X