ताज़ा खबर
 

कर्नाटक: पीएम नरेंद्र मोदी को गाली देने का आरोप लगा बीजेपी ने जिग्नेश मेवानी पर दर्ज करवाया केस

बीती 29 अप्रैल को बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में सेविंग कॉन्सटीट्यूशन इन कर्नाटक नामक रैली का आयोजन किया गया था। इसी रैली के दौरान जिग्नेश मेवानी और प्रकाश राज ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीएस येदियुरेप्पा के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

जिग्नेश मेवानी। (express photo by renuka puri)

भारतीय जनता पार्टी, कर्नाटक ने गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है। भाजपा ने अपनी इस शिकायत में जिग्नेश मेवानी पर एक रैली के दौरान पीएम मोदी और बीएस येदियुरेप्पा के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। इस शिकायत में भाजपा, कर्नाटक ने अभिनेता प्रकाश राज को भी आरोपी बनाया है और इनके खिलाफ सख्त कारवाई की मांग की है। बता दें कि जिग्नेश मेवानी इन दिनों कर्नाटक में भाजपा के विरोध में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। बीती 29 अप्रैल को बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में सेविंग कॉन्सटीट्यूशन इन कर्नाटक नामक रैली का आयोजन किया गया था।

इसी रैली के दौरान जिग्नेश मेवानी और प्रकाश राज ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीएस येदियुरेप्पा के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। भाजपा ने चुनाव आयोग की की गई इस शिकायत में जिग्नेश मेवानी और प्रकाश राज को विधानसभा चुनावों तक कोई और रैली या कार्यक्रम की अनुमति नहीं देने की अपील की है। बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जिग्नेश मेवानी पीएम मोदी के खिलाफ आक्रामक हुए हों। इससे पहले भी कई बार वह पीएम मोदी पर निशाना साध चुके हैं। अभी 6 अप्रैल को भी जिग्नेश मेवानी ने कर्नाटक के चित्रदुर्ग में भी पीएम मोदी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते हुए युवाओं को पीएम मोदी की रैली में हंगामा करने के लिए उकसाया था। जिसके बाद चित्रदुर्ग भाजपा के अध्यक्ष ने मामले की शिकायत चुनाव आयोग में दर्ज करायी थी।

complained copy

complained copy 2

complained copy 3

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा के चुनाव 12 मई को होने हैं, जिसके नतीजे 15 मई को घोषित किए जाएंगे। चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे ही राजनैतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी बढ़ता ही जा रहा है। जिग्नेश मेवानी के साथ-साथ कई और नेता भी कर्नाटक में कांग्रेस के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए आने वाले हैं। आज पीएम मोदी ने भी कर्नाटक में अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज कर दिया है। चामाराजनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने राहुल गांधी को उनके सामने 15 मिनट तक कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों पर बोलने की चुनौती दी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App