ताज़ा खबर
 

कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, झारखंड के पूर्व PCC अध्यक्ष अजय कुमार AAP में शामिल, बताई यह वजह

जमशेदपुर से सांसद रहे अजय कुमार ने कहा कि दिल्ली में आम सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है।

Ajoy Kumar, Jharkhand, Pradesh Congress Committee, JPCC, Presidentअजय कुमार (बीच में) और दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (दांए)। AAP/Twitter

झारखंड के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार गुरुवार (19 सितंबर 2019) को आम आदमी पार्टी (आप) में शामिल हो गए। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मौजूदगी में वह आप में शामिल हुए। अजय कुमार ने पिछले महीने ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने आप में शामिल होने के पीछे आम आम आदमी पार्टी की बेहतरीन छवि और काम को बताया।

अजय कुमार ने कहा कि आप एक ऐसी पार्टी है जिसमें कोई भी शामिल हो सकता है। आप जनता के विकास के लिए काम करती है। जमशेदपुर से सांसद रहे अजय कुमार ने कहा कि दिल्ली में आम सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है। केजरीवाल सरकार लोगों को बिजली और पानी में रियायत दे रही है जबकि अन्य राज्य के लोग बिजली पानी के आसमान छूते बिल से परेशान हैं। वहीं सिसोदिया ने उनके पार्टी में शामिल होने पर ट्वीट कर कहा ‘देश के प्रशासन तंत्र के एक महत्वपूर्ण हस्ताक्षर अजय कुमार आज हमारे साथ जुड़ रहे हैं, मैं तह-ए-दिल से अजय कुमार जी का आम आदमी पार्टी में स्वागत कर रहा हूं।’

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दिया था। इसके साथ ही इस्तीफे पर उन्होंने कहा था कि राज्य के नेता अपने बच्चों के लिए चुनावी टिकट मांगने का दबाव बना रहे थे। उन्होंने पार्टी के कुछ नेताओं पर परिवारवाद, भ्रष्टाचार और पार्टी के हितों के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया था।

उनका कहना था कि लोकसभा चुनाव के दौरान अपने परिवार के सदस्यों के लिए कई नेता टिकट मांग रहे थे यही नहीं आगामी विधानसभा चुनाव में भी टिकट की मांग की गई। मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में राज्य की कुल 14 सीटों में से बीजेपी ने 11 तो वहीं ऑल इंडिया झारखंड स्टूडेंट यूनियन ने एक सीट जीती थी। वहीं कांग्रेस के खाते में महज एक सीट आई। उल्लेखनीय है कि कुमार नवंबर 2017 से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष थे। रामेश्वर उरांव को उनकी जगह नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

Next Stories
1 युद्ध हुआ तो कैसे करेंगे सामना, क्‍या होगी जरूरत? NSA डोभाल का प्‍लान तैयार, पीएम मोदी की मंजूरी का इंतजार
2 अमिताभ बच्‍चन से गुस्‍साए मुंबईवासी, ‘जलसा’ के बाहर किया प्रदर्शन
3 कर्नाटक: दुबई में रह रहे पति ने व्हाट्सएप पर दिया तलाक, बीवी ने कहा- केस दर्ज, लेकिन पुलिस ने हाथ खड़े किए
यह पढ़ा क्या?
X