ताज़ा खबर
 

JMM ने टिकट मांगने वालों से कहा आवेदन के साथ जमा करें 51,000 रुपये! पिछले चुनाव से ढाई गुना बढ़ा दी रकम

पांडेय ने कहा कि झामुमो का यह फैसला नया नहीं है। पिछले चुनावों में भी झामुमो ने टिकटार्थियों से सहयोग राशि ली थी। उन्होंने कहा कि चुनाव दर चुनाव यह राशि बढ़ायी गयी है।

Author नई दिल्ली | Updated: November 8, 2019 8:22 PM
झामुमो से टिकट के इच्छुक लोगों को पार्टी फंड में देना होगा 51 हजार रुपये का ‘शगुन’(pc- twitter)

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने पार्टी से टिकट पाने के इच्छुक लोगों को कहा है कि उन्हें अपनी अर्जी के साथ ही पार्टी फंड में 51 हजार रुपये का ‘शगुन’ जमा कराना होगा। झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी पार्टी कोई कॉरपोरेट पार्टी नहीं है। उसे चुनाव लड़ने के लिए धन की आवश्यकता होगी और इसी को ध्यान में रखते हुए पार्टी टिकट के इच्छुक लोगों से सहयोग राशि के रूप में पार्टी फंड में 51 हजार रुपये जमा कराने को कह रही है।

पांडेय ने कहा कि झामुमो का यह फैसला नया नहीं है। पिछले चुनावों में भी झामुमो ने टिकटार्थियों से सहयोग राशि ली थी। उन्होंने कहा कि चुनाव दर चुनाव यह राशि बढ़ायी गयी है। उन्होंने कहा कि प्रारंभ में यह सहयोग राशि पांच हजार रुपये थी। बाद में वह 10 हजर रुपये, फिर 15 और फिर 21 हजार रुपये हुई। उन्होंने कहा कि झामुमो के उम्मीदवारों की पहली सूची शीघ्र जारी की जायेगी।

बता दें आगामी चुनाव के लिए झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन ने सीट बंटवारे की घोषणा कर दी। महागठबंधन में झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के शामिल होने की घोषणा की गई, और कहा गया कि महागठबंधन से झामुमेा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री के उम्मीदवार होंगे।

रांची प्रेस क्लब में झारखंड कांग्रेस प्रभारी आऱ पी़ एऩ सिंह और झामुमो के हेमंत सोरेन ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा करते हुए कहा कि राज्य की 81 सीटों में से झामुमो 43 तथा कांग्रेस 31 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि राजद को सात सीटें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में महागठबंधन इस चुनाव को लड़ेगा तथा वही महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार होंगे। सिंह ने जोर देकर कहा, “किसी भी विधानसभा सीट पर दोस्ताना संघर्ष नहीं होगा। ऐसा करने वाले नेता पर संबंधित पार्टी तत्काल कार्रवाई करेगी।”

(एजेंसी इनपुट के साथ )

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उद्धव ठाकरे का BJP पर सीधा हमला, कहा- गंगा साफ करते हुए उनका दिमाग प्रदूषित हो गया, CM बनाने के लिए शाह-फडणवीस की जरूरत नहीं
2 गांधी परिवार को झटका, मोदी सरकार ने हटाई SPG सुरक्षा; बदले में मिलेगी CRPF Z प्लस सिक्योरिटी
3 मोटरसाइकिल पर युवक संग जा रही थी लड़की, गांववालों ने लिया देख तो घरवाले पहुंचकर बरसाने लगे लात-जूते, लाठी-डंडे, हो गई मौत!