ताज़ा खबर
 

झारखंडः 10वीं पास शिक्षा मंत्री अब करेंगे 12वीं की पढ़ाई, अपने विस क्षेत्र के कॉलेज में लेंगे दाखिला; ये है वजह

महतो की शैक्षणिक योग्यता पर कई नेता सवाल उठा चुके हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री ने अपनी योग्यता बढ़ाने की ठानी है और 11वीं में दाखिला लिया है। शिक्षा मंत्री ने सोमवार को खुद के स्थापित देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय नावाडीह में इंटर में अपना नामांकन कराया है।

anchi-politics,news,state,Jharkhand Education Minister took Admission in 12th Class, Jagarnath Mahto, Minister Jagarnath Mahto, Education Minister Jagarnath Mahto, Jharkhand Governmentझारखंड के मानव संसाधन विकास मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11 वीं कक्षा में दाखिला लिया है।

झारखंड के मानव संसाधन विकास मंत्री जगन्नाथ महतो ने 11 वीं कक्षा में दाखिला लिया है। महतो की शैक्षणिक योग्यता पर कई नेता सवाल उठा चुके हैं। ऐसे में शिक्षा मंत्री ने अपनी योग्यता बढ़ाने की ठानी है और 11वीं में दाखिला लिया है। शिक्षा मंत्री ने सोमवार को खुद के स्थापित देवी महतो स्मारक इंटर महाविद्यालय नावाडीह में इंटर में अपना नामांकन कराया है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के हवाले से जगन्नाथ महतो ने कहा “मैं अभी 11 वीं कक्षा में दाखिला ले रहा हूं और कठिन अध्ययन करूंगा। जब मानव संसाधन विकास मंत्री की भूमिका निभाने की मेरी क्षमता पर सवाल उठाया गया तो मुझे बहुत दुख हुआ क्योंकि मैं अभी भी 10 वीं कक्षा पास हूँ।” महतो ने आगे कहा “पूरे झारखंड में 4,416 मॉडल स्कूल खोले और संचालित किए जाएंगे। यह राज्य में अधिक सुविधाओं के साथ बेहतर शिक्षा प्रदान करेगा।”

जगन्नाथ महतो ने बताया कि झारखंड आंदोलन के प्रणेता सह झामुमो के संस्थापक बिनोद बिहारी महतो का नारा था पढ़ो व लड़ो, इससे प्रेरित होकर उन्होंने वर्ष-1995 में मैट्रिक की परीक्षा दी थी। जिसमें उन्हें द्वितीय श्रेणी हासिल हुई थी। इसके बाद राजनीति में आ गए और व्यस्त जीवन के कारण आगे की पढ़ाई पूरी नहीं कर पाए, लेकिन मुझे हमेशा आगे न पढ़ पाने का मलाल रहा।

बता दें जगन्नाथ महतो से पूर्व राज्य में पांच शिक्षा मंत्री रहे हैं। किसी की भी डिग्री स्नातक से कम नहीं रही है। यह पहली बार है जब किसी मैट्रिक पास को राज्य के शिक्षा मंत्री का दायित्व दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lava Z61 Pro, Lava A5 और Lava A9 के प्राउडली इंडियन एडिशन लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
2 Motorola One Fusion Plus को आज है खरीदने का मौका, मिलेंगे ये शानदार ऑफर्स, जानें फीचर्स
3 पटना एम्स ने नहीं मानी रेपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट, रोज का 50 हजार रुपए कहां से दें, वेटिंलेटर सपोर्ट पर कोरोना रोगी के परिजन ने बयां किया दर्द
IPL 2020 LIVE
X