ताज़ा खबर
 

हेमंत सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप, रघुवर दास के खिलाफ दर्ज हो गई FIR

JMM नेता हेमंत सोरेन की जाति को लेकर कथित रूप से आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

रघुबर दास। (एएनआई इमेज)

झारखंड में विधानसभा चुनाव के खत्म होने के बाद राज्य से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की जाति को लेकर कथित रूप से आपत्तिजनक बयान देने के मामले में पूर्व सीएम रघुवर दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बता दें कि विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद JMM, कांग्रेस और आरजेडी ने मिलकर सरकार गठन करने वाले हैं, जिसके मुखिया हेमंत सोरेन हैं। बता दें कि हेमंत 29 दिसंबर को सीएम का पद संभालेंगे।

क्या है पूरा मामला: मामले में जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंशुमान कुमार ने बताया कि हेमंत सोरेन द्वारा 19 दिसंबर को दर्ज शिकायत के आधार पर संबंधित पुलिस अधिकारी ने मामले में शुरूआती जांच की और फिर मिहिजाम थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

Hindi News Today, 26 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यह है आरोप: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक चुनावी सभा में सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया गया था। सोरेन ने कहा था, ‘उनके (रघुवर दास) शब्दों से मेरी भावनाएं और सम्मान आहत हुआ है, क्या आदिवासी परिवार में जन्म लेना अपराध है?’ बता दें कि राज्य में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारा झटका लगा है।

झारखंड चुनाव का नतीजा: झारखंड की 81 सीटों में बीजेपी को 25 सीटों पर जीत मिली जबकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेतृत्व वाले महगठबंधन (कांग्रेस- आरजेडी) को 47 सीटों पर सफलता मिली। माना जा रहा है कि राज्य के अगले सीएम हेमंत सोरेन ही होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 डिटेंशन सेंटर को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल गांधी, कहा- “RSS के PM भारत माता से झूठ बोलते हैं”
2 LoC पर उरी सेक्टर में सीमापार से फिर फायरिंग, सेना ने मुंहतोड़ जवाब दे ढेर किए दो पाकिस्तानी सैनिक, एक जवान भी शहीद
3 विशेष किस्म का चश्मा पहन आसमां ताकते रहे पीएम मोदी, नहीं कर सके सूर्यग्रहण का दीदार, खगोलीय घटना पर 3 वैज्ञानिकों ने समझाया
ये पढ़ा क्या?
X