ताज़ा खबर
 

Jharkhand Exit Polls Results 2019: महाराष्ट्र, हरियाणा के बाद BJP को अब तिहरा झटका, 22 से 32 सीटों में सिमटेगी भगवा पार्टी

Jharkhand Exit Polls Results 2019: राज्य में पांचवे और अंतिम चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के आंकड़ें इसी ओर इशारा कर रहे हैं। बीजेपी के हाथों से सत्ता फिसल सकती है।

(पीटीआई/फाइल फोटो)

Jharkhand Exit Polls Results 2019: महाराष्ट्र और हरियाणा के बाद बीजेपी को झारखंड में तिहरा झटका लग सकता है। सत्ता पर काबिज बीजेपी राज्य में 22 से 32 सीटों के बीच सिमट सकती है। राज्य में पांचवे और अंतिम चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के आंकड़ें इसी ओर इशारा कर रहे हैं। बीजेपी के हाथों से सत्ता फिसल सकती है।

आज तक-एक्सिस माय इंडिया के सर्वे में यूपीए को 38-50 सीटें मिलने का अनुमान है। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) और कांग्रेस और राजद गठबंधन को 38 से 50 सीटें मिल सकती हैं। वहीं झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) को 2 से 4, ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) को 3 से 5 सीट, वहीं अन्य को 4 से 7 सीटों पर जीत मिल सकती है।

इन आंकड़ों पर गौर करें तो किसी भी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है। बीजेपी ने 2014 में 81 सीटों वाली झारखंड विधानसभा में 37 सीटें जीती थीं। बहुमत से दूर रहने के बाद आजसू को मिली पांच सीटों को मिलाकर बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था।

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था जिसके बाद वह जेजेपी के साथ मिलकर सत्ता पर काबिज हुई। वहीं महाराष्ट्र में बीजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता देखना पड़ा। यहां शिवसेना के साथ गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने के बाद 105 सीटों पर जीत हासिल की।

Jharkhand Elections Exit Poll Results 2019, Jharkhand Vidhan Sabha Election Exit Poll Results 2019 LIVE Updates

शिवसेना ने सरकार गठन पर मतभेद के बाद गठबंधन को अलविदा कह दिया और कांग्रेस एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। बहरहाल अगर एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक चुनाव परिणाम आए तो भगवा पार्टी सिमट सकती है या फिर अन्य दलों के साथ मिलकर हरियाणा की तरह ही सत्ता पर काबिज हो सकती है।

Jharkhand Elections Exit Poll Results 2019

Next Stories
1 Jharkhand Exit Polls Results 2019: नहीं मिलेगा किसी को भी बहुमत, Congress-JMM गठबंधन से पिछड़ेगी BJP- C Voter
2 CAA-NRC विवादः जामिया-सीलमपुर के बाद दिल्ली में फिर भड़क उठी हिंसा, दिल्ली गेट पर फूंक डाली कार, CP और इंडिया गेट पर भी प्रदर्शन
3 CAA Protest: धारा 144 के लागू होने के बाद IIM के छात्रों ने किया अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन, पुलिस रह गई दंग
ये पढ़ा क्या ?
X