ताज़ा खबर
 

झारखंड: अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कानूनी जंग तेज, बीजेपी के बाद JMM ने भी की शिकायत, EC ने मांगी सीडी और रिपोर्ट

हेमंत सोरेन के बयान पर भाजपा ने चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में सोरेन पर हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है। वहीं हेमंत सोरेन ने सीएम रघुबर दास के खिलाफ शिकायत दी है।

Translated By नितिन गौतम रांची | Updated: December 20, 2019 11:44 AM
झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन। (फाइल फोटो)

झारखंड में आज पांचवे और अंतिम चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। हालांकि अंतिम चरण से पहले ही भाजपा और झारखंड मुक्ति मोर्चा के बीच कानूनी जंग तेज हो गई है। दरअसल गुरूवार को भाजपा ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करायी है। हेमंत सोरेन के खिलाफ उनके एक बयान के चलते शिकायत दर्ज करायी गई है, जिसमें सोरेन ने कहा था कि ‘भगवा पहनने वाले महिलाओं की इज्जत लूट रहे हैं।’

भाजपा की शिकायत पर झारखंड के सीईओ विनय कुमार चौबे ने बताया कि हमने पाकुर और साहिबगंज के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर से रिपोर्ट और बयान की सीडी भेजने को कहा है। वहीं दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने भी सीएम रघुबर दास के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत की है।

बता दें कि साहिबगंज जिले के बरारवाहा ब्लॉक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने उक्त बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें पता चला है कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। इस पर उन्होंने कहा कि “भगवा पहनने वाले लोग महिलाओं की इज्जत लूट रहे हैं। आज आप देखिए कि यूपी में बलात्कारियों को अस्पताल में आराम फरमाया जा रहा है और पीड़ितों को जेल में ठूंस दिया जा रहा है।”

हेमंत सोरेन के इस बयान पर भाजपा ने चुनाव आयोग को दी अपनी शिकायत में सोरेन पर हिंदू समुदाय की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया है। वहीं जेएमएम ने सीएम रघुबर दास पर हेमंत सोरेन और उनके पिता शिबु सोरेन को एक जनसभा के दौरान अपशब्द कहने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग में शिकायत की है।

झारखंड में पांचवें और अंतिम चरण में 16 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वोटिंग सुबह 7 बजे शुरू हो चुकी है और शाम 5 बजे तक चलेगी। वहीं संवेदनशील क्षेत्रों में दोपहर 3 बजे तक ही वोट डाले जाएंगे। पांचवे चरण में कुल 237 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन, कृषि मंत्री रंधीर सिंह और महिला एवं बाल विकास मंत्री लुईस मरांडी जैसे बड़े नेता शामिल हैं। सीएम रघुबर दास ने ट्वीट कर युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट डालने की अपील की है।

Next Stories
1 क्रिश्चन समुदाय भी बढ़ा सकता है मोदी सरकार की परेशानी, तीन बड़े चर्च ने CAA के खिलाफ खोला मोर्चा, NCM डिप्टी चेयरमैन ने मांगा लिखित विरोध
2 ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग के असली चेहरे दिल्ली में बैठे हैं’, इतिहासकार रामचंद्र गुहा का केंद्र सरकार पर हमला
3 50 लाख लोगों के हेल्थ पर संकट: मैक्स, फोर्टिस समेत 9000 अस्पतालों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम, जल्द चुकाएं बकाया वर्ना नहीं करेंगे इलाज
ये पढ़ा क्या?
X