ताज़ा खबर
 

झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी को लग सकता है झटका, कांग्रेस-JMM को बढ़त

राजनीतिक जानकारों की मानें तो अगर ये एग्जिट पोल्स सही साबित हुए तो यह बीजेपी के लिए तिहरा झटका होगा।

exit poll, exit poll results, exit poll 2019, exit poll results live, live exit poll, exit poll 2019 live, election exit poll, elections, jharkhand election, jharkhand election exit poll, jharkhand election exit poll 2019, jharkhand election exit poll results, exit poll vidhan sabha, vidhan sabha exit poll resultझारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के परिणाम 23 दिसंबर को आएंगे। (क्रिएटिवः नरेंद्र कुमार)

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलेगा, जबकि BJP को सूबे में बड़ा झटका लगेगा। Congress और JMM के गठबंधन से भगवा पार्टी पिछड़ जाएगी। ये संभावना शुक्रवार शाम ABP News C-Voter के एग्जिट पोल में जताई गई।

इस सर्वे के मुताबिक, 81 विस सीटों वाले सूबे में Congress और JMM का गठबंधन बढ़त लिए रहेगा। Congress, JMM और RJD मिलकर कुल 35 सीटें जीत सकती हैं, जबकि बीजेपी भी 32 सीटों के साथ थोड़ा ही पीछे रहेगी। बता दें कि सूबे में बहुमत के लिए किसी भी दल को 41 सीटें चाहिए होंगी।

वहीं, India Today-My Axis India के सर्वे में बताया गया कि बीजेपी राज्य में महज 22-32 सीटों में सिमट सकती है, जबकि सूबे में मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले उम्मीदवार हेमंत सोरेन हैं। पोल में उन्हें कुल 29 फीसदी वोट मिले हैं।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो अगर ये एग्जिट पोल्स सही साबित हुए तो यह बीजेपी के लिए तिहरा झटका होगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि इससे पहले बीजेपी महाराष्ट्र और उससे पहले हरियाणा के विधानसभा चुनाव में झटके झेल चुकी है।

Elections Exit Poll Results 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 जयपुर ब्लास्ट केसः 4 दोषियों को फांसी की सजा, धमाकों में गई थी 70 की जान
2 VIDEO: यूपी के गोरखपुर-कानपुर, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद समेत कई जिलों में CAA को लेकर बवाल, पत्थरबाजी- तोड़फोड़ व आगजनी
3 PoK की तर्ज पर कर्नाटक ने कर रखा है महाराष्ट्र पर कब्जा, उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर नया निशाना- मराठी मानुष पर अत्याचार नहीं करेंगे बर्दाश्त
ये पढ़ा क्या?
X