ताज़ा खबर
 

Jharkhand Election Results 2019: झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार तय, बढ़ सकती हैं लालू यादव की उम्मीदें

Jharkhand Election Results 2019: सत्ता में वापसी से न केवल झारखंड बल्कि बिहार में भी राजद कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में राजद की बुरी तरह पराजय के बाद से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल थोड़ा कमजोर हो चुका था, उसमें झारखंड चुनाव के नतीजे नई जान फूंक सकते हैं।

RJD, BJP, Lalu Yadav,Hemant Soren,राजद के लिए पहला फायदा तो यह हो सकता है कि उसकी पार्टी किसी राज्य में सत्ता में वापसी करेगी क्योंकि 2017 में नीतीश कुमार द्वारा पाला बदलने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से राजद के हाथ से सत्ता निकल चुकी है।(फोटो-फेसबुक)

Jharkhand Election Results 2019: झारखंड विधान सभा चुनाव के रूझानों से स्पष्ट हो गया है कि राज्य में महागठबंधन की नई सरकार बनने जा रही है, जिसमें जेएमएम और कांग्रेस के अलावा राजद भी शामिल होगी। हालांकि, ताजा रुझानों के मुताबिक राजद का आंकड़ा एक सीट पर सिमटता दिख रहा है। अगर एक सीट भी राजद ने जीती तो संभव है कि उसके इकलौते विधायक हेमंत सोरेन की नई सरकार में मंत्री बन जाएं। इससे उस विधायक का व्यक्तिगत फायदा तो होगा ही पार्टी और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को भी फायदा मिलने के आसार हैं।

राजद के लिए पहला फायदा तो यह हो सकता है कि उसकी पार्टी किसी राज्य में सत्ता में वापसी करेगी क्योंकि 2017 में नीतीश कुमार द्वारा पाला बदलने और बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने के बाद से राजद के हाथ से सत्ता निकल चुकी है। झारखंड में भी पांच साल पहले हेमंत सोरेन की सरकार में राजद सत्ता में शामिल थी। अब उन्हीं के साथ फिर वापसी कर सकती है।

सत्ता में वापसी से न केवल झारखंड बल्कि बिहार में भी राजद कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में राजद की बुरी तरह पराजय के बाद से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल थोड़ा कमजोर हो चुका था, उसमें झारखंड चुनाव के नतीजे नई जान फूंक सकते हैं। इससे इतर चारा घोटाले में सजा काट रहे राजद अध्यक्ष लालू यादव के लिए यह जीत सुकून देने वाली है। राज्य की सत्ता में साझीदार होने की वजह से उन्हें रिम्स में कुछ सहूलियतें मिल सकती हैं। मसलन, उनकी सुरक्षा, डॉक्टरी देखभाल, इलाज की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है।

Jharkhand Election Results 2019 LIVE Updates

इतना ही नहीं दरबार लगाने में माहिर लालू यादव को रिम्स में मुलाकातियों पर लगी पाबंदी में भी थोड़ी ढील मिल सकती है। बता दें कि लालू यादव पहले भी अस्पताल के कैदी वार्ड में मजमा लगाते रहे हैं। उनसे राज्य के नए सीएम भी आकर मिल सकते हैं। पहले भी हेमंत सोरेन आकर मिलते रहे हैं। इनके अलावा राजद नेता उद्योग व खनन संपदा से भरपूर इस राज्य में अपने लोगों का कुछ काम भी करवा सकते हैं।

Election Commission of India Jharkhand Election Results 2019

Check all the updates on Jharkhand election results 2019 here. We bring you all the latest reports from the eci website.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 57 मुस्‍ल‍िम देशों के संगठन ने कहा- भारत में चल रही गतिविधियां चिंताजनक, नजर बनी है हमारी
2 झारखंड भी बीजेपी के हाथ से फिसला, 5 पॉइंट्स में जानें हार के कारण
3 Jharkhand Election: कौन हैं झारखंड के भावी सीएम हेमंत सोरेन, राजनीति में ऐसे हुई थी एंट्री
ये पढ़ा क्या?
X