ताज़ा खबर
 

झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया

पूर्व मुख्यमंत्री व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दो सीटों से चुनाव जीता। दुमका में भाजपा उम्मीदवार और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लुइस मरांडी को हार का सामना करना पड़ा।

Eci Results 2019: सरयू राय और रघुवर दास के बीच जोरदार टक्कर

झारखंड विधानसभा चुनाव में चुनाव आयोग ने सोमवार रात तक सभी 81 सीटों के परिणाम घोषित कर दिये हैं और राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व में बने झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने 47 सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त कर लिया है। झामुमो नेता हेमंत सोरेन ने 27 दिसंबर को मोरहाबादी मैदान में नयी सरकार के शपथग्रहण की घोषणा की है। सत्ताधारी भाजपा के मुख्यमंत्री रघुवर दास और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा चुनाव हार गये हैं और भाजपा को सिर्फ 25 सीटें हासिल हुई। इन चुनावों में झामुमो ने रिकार्ड 30 सीटें जीतीं जिससे वह विधानसभा में सबसे बड़ा दल भी बन गया जबकि सिर्फ 25 सीटें जीत पाने से भाजपा का विधानसभा में सबसे बड़ा दल बनने का सपना भी चकनाचूर हो गया।

Jharkhand Election Results 2019 LIVE Updates: Check here

 

 Election Commission Website पर Jharkhand Election Result झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 LIVE अपडेट Election Result 2019 जानें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 झारखंड में महागठबंधन को मिला बहुमत, हेमंत सोरेन बनेंगे मुख्यमंत्री
2 Jharkhand Election Results 2019 Constituency Wise: झारखंड में सोरेन सरकार, कौन कहां से जीता, देखें पूरी लिस्ट
3 झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन को मिला बहुमत, हेमंत सोरेन बनेंगे मुख्यमंत्री
बिहार चुनाव
X