ताज़ा खबर
 

Jharkhand CM Swearing Ceremony: हेमंत सोरेन के शपथग्रहण में दिखेगी विपक्षी एकता की तस्वीर, ताजपोशी में मौजूद रहेंगे ये दिग्गज

Jharkhand CM Swearing Ceremony: झारखंड विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी को शिकस्त देने के बाद जेएमएम (JMM) के हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री (CM) पद की शपथ लेने वाले हैं। उनके शपथग्रहण समारोह जिन अतिथियों ने आने की सहमति प्रदान की है उनमें कई बड़े राजनीतिक चेहरे शामिल हैं।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता और राज्य के अगले सीएम होने जा रहे हेमंत सोरेन (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

Jharkhand CM Swearing Ceremony: झारखंड विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी को शिकस्त देने के बाद जेएमएम (JMM) के हेमंत सोरेन 29 दिसंबर को मुख्यमंत्री (CM) पद की शपथ लेने वाले हैं। उनके शपथग्रहण समारोह जिन अतिथियों ने आने की सहमति प्रदान की है उनमें कई बड़े राजनीतिक चेहरे शामिल हैं। माना जा रहा है कि रांची के मंच से विपक्षी एकता की तस्वीर सामने वाली है। सोरेन के शपथग्रहण में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी और सोनिया गांधी समेत कई दिग्गज मौजूद रहेंगे।

ये लोग रहेंगे शपथग्रहण में मौजूद: बता दें कि हेमंत सोरेन की ताजपोशी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा, पी चिदंबरम, सपा के अखिलेश यादव, आरजेडी के तेजस्वी यादव, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत और भी कई दिग्गज नेता और गणमान्य लोग मौजूद रहेंगे। 29 दिसंबर को सोरेन झारखंड सीएम पद की शपथग्र लेंगे।

Hindi News Today, 27 December 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

हेमंत सोरेन का ट्वीट: JMM नेता और भावी सीएम हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लिखा, ”साथियों, मैं अभिभूत हूं आप झारखंडवासियों के प्यार एवं सम्मान से। पर मैं आप सबसे एक करबद्ध प्रार्थना करना चाहूंगा कि कृपया कर मुझे फूलों के ‘बुके’ की जगह ज्ञान से भरे ‘बुक’ मतलब अपने पसंद की कोई भी किताब दें। मुझे बहुत बुरा लगता है कि मैं आपके फूलों को सम्भाल नहीं पाता।”

बीजेपी को हराकर हासिल की सत्ता: 23 दिसंबर को आए चुनाव परिणामों में जेएमएम गठबंधन 81 में से 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया। JMM जहां 30 सीटें जीतने में सफलता मिली, वहीं कांग्रेस ने 16 और RJD को एक सीट पर जीत हासिल हुई है। जबकि बीजेपी ने 25 सीटों पर जीत दर्ज की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Economic Slowdown की चपेट में देश, फिर भी 69% भारतीयों की राय- भारत सही दिशा में, पर बेरोजगारी सबसे बड़ी चिंता
2 आदित्य ठाकरे ने दिया अमृता फड़णवीस को जवाब? कहा- सत्ता से बाहर हुए लोगों का दर्द समझना चाहिए
3 राहुल गांधी पर BJP का पलटवार, बोले केंद्रीय मंत्री- 2019 के ‘झूठ ऑफ द ईयर’ के पात्र हैं पूर्व Congress चीफ
ये पढ़ा क्या?
X