ताज़ा खबर
 

Jharkhand Assembly Elections 2019: 10 लाख के इनामी नक्सली बेटे ने सुनाया था वोट न डालने का फरमान, माता-पिता पहुंच गए मतदान केंद्र, लोग करने लगे वाहवाह

Jharkhand Assembly Elections 2019: गुरुवार को ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के अमिदिरी के बूथ संख्या 81 पर प्रमाणिक के मां -बाप भी वोट डालने पहुंचे।

Jharkhand Chunav 2019, Jharkhand vidhan Sabha chunav 2019,भाकपा माओवादी नक्सली महाराज प्रमाणिक के वोट के बहिष्कार के अपील को उसके मां-बाप ने ही ठुकरा दिया है। (प्रतीकात्माक तस्वीर)

झारखंड मे पांच चरणों मतदान होने हैं जिसमें से  गुरूवार (12 दिसंबर) तक तीसरे चरण के मतदान संपन्न हुए। नक्सलियों ने पहले की तरह इस बार भी चुनाव का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। लेकिन नक्सलियों के मंसूबों और फरमान को उनके अपनों  की ही चुनौती मिल रही है।

दरअसल, भाकपा माओवादी नक्सली महाराज प्रमाणिक  के वोट के बहिष्कार के अपील को उसके मां-बाप ने ही ठुकरा दिया है।  महाराज प्रमाणिक पर 10 लाख खा इनाम है। गुरुवार को ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के  अमिदिरी  के बूथ संख्या 81 पर प्रमाणिक के मां -बाप भी वोट डालने  पहुंचे। प्रमाणिक के मां बाप के इस काम की तारीफ हो रही है। लोग उनके हिम्मत की प्रशंसा कर रहे हैं और वाहवाह कर रहे हैं।

प्रमाणिक के माता-पिता ने  और लोगों से भी वोटिंग में बढ़-चढ़कर हिस्स लेने को कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि एक ना एक दिन उनका बेटा मुख्य धारा में जरूर वापस आएगा और अन्य लोगों की तरह जीवन व्यतीत करेगा।

बता दें कि  तीसरे चरण के मतदान वाली 17 विधानसभा सीटों के लिए 32 महिलाओं  समेत कुल 309 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रत्याशी ईचागढ़ से सबसे अधिक 31 प्रत्याशी हैं। वहीं सबसे कम 12-12 प्रत्याशी रांची और कांके विधानसभा सीट से हैं। गौरतलब है कि  चौथे चरण में 16 दिसंबर को और पांचवें चरण में 20 दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना 23 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 5 दिनों से प्रशांत किशोर ने CAB पर अपना रखा है जेडीयू में बागी रुख, बोले- 16 गैर भाजपायी सीएम ही बचा सकते हैं ‘भारत’
2 राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर भड़के राजनाथ सिंह, कहा- ऐसे सांसद को लोकसभा में रहने का अधिकार नहीं
3 TMC सांसद महुआ मोइत्रा को CJI ने दिया झटका, CAB पर तत्काल सुनाई से इनकार, वकीलों को दी नसीहत
यह पढ़ा क्या?
X