ताज़ा खबर
 

अमित शाह बोले- सोनिया गांधी व राहुल बताएं 70 सालों में आदिवासियों के लिए क्या किया, राम मंदिर का मुद्दा भी कांग्रेस ने लटकाया

Jharkhand Assembly Election 2019 BJP Congress, Amit shah in jharkhand : अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यूं नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है।

Author रांची | Updated: November 22, 2019 8:06 AM
Jharkhand Assembly Election: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

Jharkhand Assembly Polls 2019, Amit Shah in Jharkhand: झारखंड विधासभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को गृहमंत्री अमित शाह लातेहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सीधे तौर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने जनता से कहा, “आप लोग मुझे बताएं कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? लेकिन कांग्रेस पार्टी मामले को लटकाना चाह रही थी। अब सुप्रीम कोर्ट ने वहां एक भव्य मंदिर के लिए ऐतिहासिक फैसला दिया।” साथ ही उन्होंने झारखंड में आदिवासियों की बात करते हुए भी कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला किया।

लातेहार में की चुनावी सभा: अमित शाह ने सबसे पहले झारखंड चुनाव की शुरुआत लातेहार की चुनावी रैली से की। उन्होंने कहा कि मैं लातेहार की क्रांतिकारी भूमि को प्रणाम करता हूं। इसके बाद शाह ने कहा, “मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपने पिछले 70 वर्षों में आदिवासियों के लिए क्या किया, क्या आपके पास इस पर कोई तथ्य है? हमने हर आदिवासी ब्लॉक में एक एकलव्य स्कूल खोला है, मोदी जी द्वारा एक जिला खनिज निधि भी स्थापित की गई है।”

Hindi News Today, 21 November 2019 LIVE Updates: आज की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आदिवासियों के मुद्दे पर बोले शाह: चुनावी रैली के दौरान अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यूं नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है।”

 कश्मीर का भी किया जिक्र: शाह ने कहा कि कश्मीर समस्या को कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में 70 साल से लटकाए हुई थी। मोदी जी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे 370 के कलंक को हटाकर आज कश्मीर के विकास के रास्ते को खोल दिया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kerala State Lottery Today Results Announced LIVE: लॉटरी के नतीजे जारी, इस टिकट नंबर को लगा है 70 लाख का पहला इनाम
2 मुस्लिम प्रोफेसर के समर्थन में उतरे बीजेपी सांसद, बोले- उनका DNA भी हिन्दुओं जैसा ही तो फिर विरोध क्यों?
3 ‘नेहरू’ नाम से सरकार का झगड़ा! लेकिन छात्रों का आंदोलन ‘लहूलुहान’ कर रोकना ठीक नहीं; JNU स्टूडेंट्स के समर्थन में शिवसेना
जस्‍ट नाउ
X