ताज़ा खबर
 

झांसी पुलिस का रिश्वत लेने का अनोखा अंदाज सीसीटीवी में कैद, वीडियो हुआ वायरल, जांच के आदेश

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस अधिकारी बाइक सवार को रोकता है। इसके बाद हेलमेट चेकिंग के दौरान वह चालान काटने की जगह बाइक सवारों से रिश्वत लेते नजर आ रहे हैं।

Author झांसी | Updated: December 4, 2019 9:48 PM
चालान काटने की बजाय बाइक सवारों से रिश्वत लेता पुलिस अधिकारी। फोटो: VideoGrab

पुलिस बल में रिश्वतखोरी के यूं तो कई मामले सामने आते रहते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के झांसी में पुलिस एक नए तरीके से रिश्वत ले रही है। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस और बाइक सवार चालान से बचते नजर आ रहे हैं और चालान के बदल रिश्वत के ले रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस अधिकारी बाइक सवार को रोकता है। इसके बाद हेलमेट चेकिंग के दौरान वह चालान काटने की जगह बाइक सवारों से रिश्वत लेते नजर आ रहे हैं। देखा जा सकता है कि बाइक सवार पुलिसवाले के कहने पर कैसे अपने वॉलेट से पैसे निकाल कर बगल में रखी स्कूटी पर रिश्वत की रकम रख देते हैं। इसके बाद वह अपनी बाइक के पास जाकर खड़े हो जाते हैं। इसके बाद पुलिस अधिकारी स्कूटी के पास आता है और पैसे उठा लेता है।

बता दें कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने इस सीसीटीवी फुटेज को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दे दिए। साफ है पुलिस अधिकारी ने चालान काटने की बजाय रिश्वत लेना जाना बेहतर समझा।

योगी सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की चाहे जितने भी दावे करे लेकिन इस तरह की घटनाओं से साफ है रिश्वतखोरी को रोकने के लिए अभी और सख्ती की जरूरत है। सरकार के प्रयासों के बाद भी लग नहीं रहा है कि रिश्वत को रोका जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमित शाह के मंत्रालय का सभी राज्यों को निर्देश, अवैध प्रवासियों की करें पहचान, रद्द करें उनके सारे कागजात!
2 ‘…तो क्या हिन्दुस्तान अब मुसलमानों के लिए नहीं?’ सिटीजनशिप बिल पर महबूबा मुफ्ती की बेटी ने केंद्र सरकार पर बोला हमला
3 ‘रोज-रोज दिल्ली नहीं आ सकते’, 8 राज्यों के FM ने केंद्र पर जताई नाराजगी- स्कूल, कॉलेज, अस्पताल बंद कर दें?
जस्‍ट नाउ
X