ताज़ा खबर
 

जद (एकी) जीएसटी बिल के समर्थन में

जद (एकी) ने गुरुवार को जीएसटी विधेयक का समर्थन करने के साथ संसद में इसके पारित होने की जिम्मेदारी सरकार पर डालते हुए कहा कि उसे विपक्ष, खासकर कांग्रेस का समर्थन पाने का प्रयास करना चाहिए..

Author नई दिल्ली | December 10, 2015 11:30 PM
अप्रत्यक्ष कर क्षेत्र में सुधारों को बढ़ाने की पहल करते हुए कांग्रेस ने ही मूल रूप से 2009 में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की अवधारणा को तैयार किया था।

जद (एकी) ने गुरुवार को जीएसटी विधेयक का समर्थन करने के साथ संसद में इसके पारित होने की जिम्मेदारी सरकार पर डालते हुए कहा कि उसे विपक्ष, खासकर कांग्रेस का समर्थन पाने का प्रयास करना चाहिए। जद (एकी) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य बशिष्ट नारायण सिंह ने यहां कहा- हम जीएसटी विधेयक के पक्ष में हैं। हम इसका समर्थन करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या इस विधेयक को संसद के वर्तमान सत्र में मंजूरी मिल सकेगी, उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर है कि सरकार विपक्ष से कैसे पेश आती है। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस हेराल्ड मामले संसद, खासकर राज्यसभा की कार्यवाही को बाधित किए हुए है। राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन करके बिहार विधानसभा चुनाव में विजयी हुई जद (एकी) ने बदले की राजनीति के मुद्दे पर कांग्रेस के विरोध का समर्थन किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस से सहमति जताते हुए कहा है कि बदले की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस कुछ कह रही है तो वह कुछ सोच समझ कर ही कह रही होगी, अन्यथा पार्टी ऐसा आरोप क्यों लगाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App