ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election: राहुल गांधी के नाम पर कांग्रेसी से भिड़े जेडीयू प्रवक्ता- नीतीश कुमार कुर्मी हैं और रहेंगे, पर मुसलमान ब्राह्मण कैसे बन गया?

जेडीयू के प्रवक्ता ने सवाल खड़े करते हुए कहा कि राहुल गांधी जनेऊधारी कैसे हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कुर्मी हैं और रहेंगे, लेकिन मुसलमान ब्राह्मण कैसे हो सकता है?

जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जाति पर सवाल खड़े किए। (फोटो सोर्स: अजय आलोक ट्विटर हैंडल)

चुनावी मौसम (Lok Sabha Election 2019) में अक्सर राजनीतिक दलों के प्रवक्ता एक दूसरे पर हमला बोलते हुए तीखे से तीखे लफ्जों का भी इस्तेमाल करने से परहेज नहीं कर रहे। एक न्यूज डिबेट में जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने राहुल गांधी के ‘जनेऊधारी’ होने पर सवाल खड़े कर दिए। जब इसके जवाब में कांग्रेस के नेता प्रेम चंद्र मिश्रा ने राहुल गांधी के खानदान और राजनीतिक विरासत की दलील दी तो जेडीयू के प्रवक्ता और भड़क उठे और कहा कि नीतीश कुमार कुर्मी हैं और रहेंगे, लेकिन एक मुसलमान ब्राह्मण कैसे बन गया। डिबेट के दौरान काफी नोकझोंक देखी गई। दोनों दलों के प्रवक्ता जाति और धर्म को लेकर एक दूसरे पर तीखी टिप्पणी करते रहे।

न्यूज18 इंडिया के न्यूज डिबेट में नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि राहुल गांधी सबसे बड़े झूठे हैं। उन्होंने सबसे बड़ा झूठ बोला कि वह जनेऊधारी हैं। इसके बाद कांग्रेस के नेता मिश्रा उग्र हो गए और कहा, “नरेंद्र मोदी का खानदान कौन सहा है? देश के लिए क्या किया है? राहुल गांधी प्रधानमंत्री का बेटा है, राहुल गांधी की दादी प्रधानमंत्री रही हैं। राहुल गांधी शहीद के बेटे हैं। जिसके परिवार ने अंग्रेजों की यातनाएं सहीं। ऐसे में इस देश में आप नहीं चल सकते हैं। ” इसके जवाब में जेडीयू और कांग्रेस के नेताओं में तू तू-मैं मैं शुरू ही गई। मिश्रा ने कहा कि राहुल गांधी ब्राह्मण हैं, लेकिन मोदी की जाति क्या है? इस पर जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि मोदी ‘खांची’ समुदाय से आते हैं। इसी बहस के दौरान जेडीयू के नेता ने कहा, “नीतीश कुमार की जाति कुर्मी है, तो बदल जाएगी क्या? लेकिन यहां तो मुसलमान भी ब्राह्मण हो जाते हैं।”

गौरतलब है कि 2018 विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जनेऊधारी होने की चर्चा जोरों पर थीं। उस दौरान भी यही डिबेट था कि राहुल गांधी अगर ब्राह्मण हैं तो किस गोत्र के हैं। इस दौरान डिबेट में कांग्रेस के नेता ने कहा कि वह मुद्दों की बात करते हैं, लेकिन अक्सर विरोधी जाति और धर्म की बात करके मुद्दों से ध्यान भटकाते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election: टीवी एंकर ने आप नेता से पूछा करप्शन पर सवाल तो बगल में खड़े कांग्रेसी को कहने लगे चोर-चोर
2 फोटो न देख भड़के तेजप्रताप, RJD कार्यकर्ताओं से की धक्कामुक्की, लोगों ने लगाए मुर्दाबाद के नारे
3 Lok Sabha Election 2019: आयुष्मान कार्ड धारक का अमेठी के अस्पताल में नहीं हुआ इलाज? स्मृति और स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा
IPL 2020
X