scorecardresearch

बसवराज, अनुराग ठाकुर और…परिवारवाद पर PM मोदी के निशाने पर बिफरे JDU नेता, गिना दिए 25 नाम

PM Modi Speech: पीएम मोदी के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “मुझे लगता है कि यह भाजपा का आंतरिक मुद्दा है। बीजेपी का भाई-भतीजावाद। केवल पीएम मोदी ही स्पष्ट कर सकते हैं कि उनका हमला उनके अपने मंत्रियों पर था या उनके बेटों पर।”

बसवराज, अनुराग ठाकुर और…परिवारवाद पर PM मोदी के निशाने पर बिफरे JDU नेता, गिना दिए 25 नाम
पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो सोर्स – पीटीआई)

PM Modi Independence Day Speech: पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2022) के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित किया। लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री मोदी की यह लगातार 9वीं स्पीच थी। पीएम ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे सामने बड़ी चुनौतियां- भ्रष्टाचार, परिवारवाद और भाई-भतीजावाद हैं। इस मुद्दे पर न्यूज़ 24 चैनल पर एक टीवी डिबेट के दौरान जेडीयू नेता राजीव रंजन भड़क गए।

मुख्यमंत्री का बेटा मुख्यमंत्री: राजीव रंजन ने कहा, “जब प्रधानमंत्री को घोषणाएं करनी थी, नयी योजनाओं का ऐलान करना था, उसकी जगह उन्होंने राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साधने के लिए आज के दिन का इस्तेमाल किया।” उन्होंने कहा, “कैसे मुख्यमंत्री का बेटा मुख्यमंत्री इसका उदाहरण मैं देख रहा था तो बसवराज बोम्मई। वो कभी जनता पार्टी से बड़े नेता थे, आज उनके बेटे बीजेपी से कर्नाटक के मुख्यमंत्री हैं।”

गिनायी 25 नेताओं की सूची: जेडीयू नेता ने आगे कहा, “ये 25 नेताओं की सूची है और इसे देखने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को वंशवाद पर ज्यादा अपनी पीठ नहीं थपथपाना चाहिए और ना ही ये कहना चाहिए कि वो वंशवाद के विरोधी हैं। रंजन ने नाम गिनाए, “शुभेन्दु अधिकारी जिनके पिता शिशिर अधिकारी दोनों ही भाजपा के नेता है। अनुराग ठाकुर, धर्मेन्द्र प्रधान और उनके पिता भी भाजपा के बड़े नेता थे, पियूष गोयल और उनके पिता भी भाजपा के मंत्री थे।”

उन्होंने आगे कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर किरण रिजिजू, निर्मला सीतारमण और ऐसे अनेक नाम हैं। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि BJP को भ्रष्टाचारियों और दागियों से कोई गुरेज़ नहीं है, नैतिकता और पारदर्शिता के सवालों पर BJP का बैंक बैलेंस जीरो हैं।

क्या बोले पीएम: वहीं, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, “जब भी वह भाई-भतीजावाद की बात करते हैं तो लोग सोचते हैं कि वह केवल राजनीति की बात कर रहे हैं। लेकिन दुर्भाग्य से देश में कई संगठनों में भाई-भतीजावाद घुस गया है।” पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार को लेकर कहा कि आज बैंक लूटने वालों की संपत्ति जब्त हो रही। जिन्होंने देश को लूटा है उन्हें लौटाना होगा। भ्रष्टाचार से लड़ने के लिए जनता से शक्ति चाहिए। भ्रष्टाचार देश को खोखला कर रहा है।

पढें राष्ट्रीय (National News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट