Jayalalithaa is dead: Political leaders condole Amma's death, karunanidhi says, her face will always - Jansatta
ताज़ा खबर
 

जयललिता के लिए कई नेताओं ने प्रकट किया शोक, करुणानिधि ने कहा- हमेशा रहेगी उनकी प्रसिद्धि

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर सहित कई नेताओं ने शोक प्रकट किया तथा उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Author चेन्नई | December 6, 2016 10:55 AM

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर द्रमुक अध्यक्ष एम करुणानिधि और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर सहित कई नेताओं ने शोक प्रकट किया तथा उन्हें श्रद्धांजलि दी है।  शोक प्रकट करते हुए करुणानिधि ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि जयललिता नामी विशेषज्ञों की देखरेख में स्वस्थ होकर घर लौट आएंगी लेकिन इसी बीच वह चल बसीं।  करुणानिधि ने कहा कि द्रमुक और अन्नाद्रमुक के बीच भले ही कई तरह के वैचारिक मतभेद हों लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि दिवंगत मुख्यमंत्री ने अपनी पार्टी के लोगों की भलाई के लिए ‘‘पूरी दृढ़ता’’ से काम किया।

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि वह महज 68 वर्ष की अवस्था में ही हमसे दूर चली गईं लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि उनकी प्रसिद्धि हमेशा रहेगी।’ जयललिता के फिल्मी करियर को याद करते हुए करुणानिधि ने कहा कि उन्होंने लोकप्रिय अभिनेता एमजी रामचंद्रन के साथ फिल्मों में काम किया और उनकी जोड़ी सफल तथा पसंदीदा रही। रामचंद्रन ने जब अन्नाद्रमुक की स्थापना की तब वह जयललिता को भी राजनीति में ले आए।

मुख्यमंत्री की मौत पर गहरा शोक जताते हुए, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मैं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के निधन पर शोक प्रकट करता हूं। मैं प्रार्थना करता हूं कि तमिलनाडु के लोगों को यह दुख सहन करने की शक्ति मिले।’ मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जयललिता ने गरीबों को भोजन मुहैया कराने के लिए ‘ब्रांड अम्मा’ राजनीति शुरू की।

जयललिता से जुड़ी पूरी कवरेज के लिए यहां क्लिक करें:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का निधन, सात दिन के राजकीय शोक की घोषणा; पन्नीरसेल्वम बने नए मुख्यमंत्री

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App