ताज़ा खबर
 

जयललिता ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, MGR के बाद लगातार दूसरी बार सत्‍ता में आने वाली CM

मद्रास यूनिवर्सिटी सेंटिनरी ऑडिटोरियम में आयोजित हुए समारोह में जयललिता व अन्‍य मंत्रियों को राज्‍यपाल के. रोसैया ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

पेशे से कलाकार रहीं जयललिता दक्षिण भारतीय सिनेमा की बड़ी अभिनेत्री हुआ करती थीं। वे एमजीआर को अपना राजनैतिक गुरु मानती हैं। (FILE PHOTO)

तमिलनाडु के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने वाली एआईडीएमके की नेता जयललिता ने सोमवार को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। मद्रास यूनिवर्सिटी सेंटिनरी ऑडिटोरियम में आयोजित हुए समारोह में जयललिता व अन्‍य मंत्रियों को राज्‍यपाल के. रोसैया ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

जयललिता चौथी  बार राज्‍य की मुख्‍यमंत्री बनी हैं। पेशे से कलाकार रहीं जयललिता दक्षिण भारतीय सिनेमा की बड़ी अभिनेत्री हुआ करती थीं। बाद में उन्‍होंने पूर्व मुख्‍यमंत्री व अन्‍नाद्रमुक के संस्‍थापक एमजीआर के साथ मिलकर पार्टी को मजबूत किया। वे एमजीआर को अपना राजनैतिक गुरु मानती हैं।

Read more: 2021 और 2026 में भी सीएम बनेंगी तब जयललिता तोड़ सकेंगी एमजीआर का रिकॉर्ड

16 मई को हुए विधानसभा चुनावों में अन्नाद्रमुक ने 134 सीटों पर विजय हासिल की है। 1984 के बाद यह पहला मौका है, जब किसी पार्टी को तमिलनाडु के मतदाताओं ने लगातार दूसरी बार मौका दिया हो। पंद्रहवीं विधानसभा में अन्नाद्रमुक की मुख्य प्रतिद्वंद्वी पार्टी द्रमुक को 89 सीटें, जबकि उसके सहयोगी दलों कांग्रेस को आठ व आइयूएमएल को एक सीट मिली है।

शनिवार को उन्होंने राज्यपाल के. रोसैया से मुलाकात कर तमिलनाडु में सरकार बनाने का दावा पेश किया था। राज्यपाल ने उन्हें औपचारिक तौर पर सरकार गठन का निमंत्रण दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App