ताज़ा खबर
 

J&K: रास्ते में पड़ा था मोर्टार का गोला, भारतीय सेना ने सूझबूझ से यूं किया तबाह, देखें VIDEO

Indian army diffuse bomb video: अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा सेना को जानकारी दी।

Author नई दिल्ली | Published on: September 16, 2019 9:43 AM
सेना ने नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी मोर्टार का गोला नष्ट किया। (ANI video screengrab)

Pakistan, Mortar Attack, Jammu Kashmir, Indian Army: जब से कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया है, तब से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के भीतर भी सियासत इसी मुद्दे के ईर्द-गिर्द घूम रही है। इस बीच कई बार पाक ने सीजफायर का उल्‍लंघन भी किया। ऐसा ही कुछ शनिवार को भी हुआ। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों द्वारा दागे गए 120 मिमी के मोर्टार के एक गोले को भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास एक गांव में नष्ट कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा सेना को जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि सेना के विशेषज्ञ तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और गोले को सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। मोर्टार के इस गोले में विस्फोट नहीं हुआ था। पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने शनिवार को बालाकोट सहित कई गांवों में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जिसके बाद भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया।

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने रविवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में बताया था कि पाकिस्‍तान की ओर से इस साल अब तक 2050 बार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा चुका है। इसमें भारत के 21 आम नागरिकों की जान जा चुकी है। भारत ने पाकिस्‍तान को चेतावनी दी है कि वह अपनी सेनाओं पर काबू रखे और 2003 में बने शांति समझौते का पालन करे।
(भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 गुजरात: मुस्लिम भाईयों ने ब्राह्मण “चाचा” को धोती-जनेऊ पहन दी मुखाग्नि, तेरहवीं पर पगड़ी पहनने की रस्म भी निभाएंगे
2 अब हरियाणा में पत्रकार पर सरकारी ऐक्शन, अनाज सड़ने की खबर दिखाने वाले जर्नलिस्ट पर मुकदमा
3 6 साल की बच्ची को घर से अगवा कर बेरहमी से बलात्कार, फिर झाड़ियों में फेंककर चला गया, करनी पड़ी दो सर्जरी