ताज़ा खबर
 

कैंपस नहीं छोड़ने दिया तो JNU छात्र ने गार्ड को दी धमकी- मैं खांस कर फैलाता हूं कोरोना, देखें वायरल VIDEO

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, हालांकि अब तक दिल्ली पुलिस या जेएनयू प्रशासन ने इस पर बयान नहीं दिया है।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: April 2, 2020 3:15 PM
दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के गेट पर ही छात्र ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। (फोटो- एएनआई)

जवाहरलाल नेहरु यूनिवर्सिटी के बाहर बुधवार देर रात एक छात्र ने गार्डों को थूक कर कोरोनावायरस फैलाने की धमकी दे डाली। इस घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें छात्र को यूनिवर्सिटी कैंपस के गेट पर गार्डों से बहस करते और उनसे झगड़ते देखा जा सकता है। वीडियो में ही एक जगह जब गार्ड्स के सुपरवाइजर छात्र को उठाने की बात कहते हैं, तो युवक गार्डों को धमकी देता है- “आओ, मैं थूककर कोरोना फैलाता हूं।”

अभी इस वीडियो की प्रमाणिकता पर सरकार या जेएनयू प्रशासन की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। हालांकि, बताया जा रहा है कि छात्र ने गार्ड्स से मांग की थी कि उसे यूनिवर्सिटी से बाहर जाने दिया जाए। गार्डों ने लॉकडाउन का हवाला देते हुए उसकी बात मानने से इनकार कर दिया, जिसके बाद छात्र गेट पर ही धरने पर बैठ गया। वीडियो में एक जगह गार्ड्स जब छात्र की वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए पुलिस बुलाने की बात करते हैं, तो वह कहता है- “आओ वीडियो-वीडियो खेलते हैं, आपको जिसको बुलाना हो बुला लो।”

गौरतलब है कि कोरोनावायरस संक्रमण छूने और थूकने से भी फैल सकता है। तीन दिन पहले ही जब दिल्ली के निजामुद्दीन से तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों को निकाल कर बसों में बैठाया गया, तो उन्हें खिड़कियो के बाहर थूकते देखा गया। इसके बाद अफसरों ने बसों की खिड़कियां बंद करवा कर लोगों को वहां से रवाना कराया।

एक दिन पहले ही रेलवे ने शिकायत की थी कि तब्लीगी जमात के जो लोग क्वारैंटाइन में रखे गए हैं, वे बेवजह खाने की अजीब मांग रख रहे हैं। नार्दर्न रेलवे के सीपीआरओ ने बताया था कि वे लोग स्टाफ के साथ बद्तमीजी कर रहे हैं और डॉक्टरों और फैसिलिटी में मौजूद लोगों पर थूक रहे हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस के चार कॉन्स्टेबल और कुछ सीआरपीएफ जवान फैसिलिटी में तैनात किए गए थे।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Cases in India State-Wise: कोरोना से अब तक देशभर में 55 मौत, 2000 से ऊपर मरीज, जानें- किस राज्य में कोरोना के कितने मरीज?
2 केंद्र सरकार का दावा- दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए तब्लीगी जमात के आयोजन से 9000 लोगों पर कोरोनावायरस का खतरा