ताज़ा खबर
 

‘नेहरू ने की थी हिमालय से भी बड़ी गलती, कश्मीर मुद्दे को ले गए थे UN’, देश के पहले पीएम पर फिर बरसे अमित शाह

अमित शाह ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसलें का बचाव करते हुए कहा कि कश्मीर में अभी भी आर्टिकल 370 को लेकर कई सारी अफवाहें चल रही हैं। बेहतर है कि उन लोगों का संशय खत्म किया जाए।

गृह मंत्री अमित शाह।(बी)

गृह मंत्री अमित शाह एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर जमकर बरसे। अमित शाह ने कश्मीर मुद्दे को लेकर एक बार फिर से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को दोषी ठहराया। नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधन के दौरान अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर के मसले को संयुक्त राष्ट्र में ले जाने की कवायद नेहरू ने की थी। नेहरू की यह गलती हिमालाय से भी बड़ी है। अमित शाह ने नेहरू पर निशाना साधते हुए कहा कि सरदार पटेल ने 630 रियासतों को मिलाया और नेहरू को सिर्फ कश्मीर को मिलाना था लेकिन पीएम मोदी ने किया अगस्त में आर्टिकल 370 हटाने के बाद।

अमित शाह ने कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसलें का बचाव करते हुए कहा कि कश्मीर में अभी भी आर्टिकल 370 को लेकर कई सारी अफवाहें चल रही हैं। बेहतर है कि उन लोगों का संशय खत्म किया जाए। अमित शाह ने पिछली कांग्रेसी सरकारों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस शासन में इतिहास के साथ छेड़छाड़ किया गया है। हमें पता है कि 1947 से कश्मीर चर्चा और विवादित मुद्दा रहा है लेकिन हमारे सामने गलत तथ्य रखे गए हैं।

दरअसल इस दौर का इतिहास ही उन लोगों ने लिखा जिन्होंने गलतियां कीं। इस वजह से सच्चाई सामने आने से रह गई। मुझे लगता है कि यह वक्त सही है जब सही इतिहास के बारे में बताया जा रहा है और सही इतिहास लिखा जा रहा है।

इसके अलावा अमित शाह ने कहा कि  जवाहरलाल नेहरू गलत चार्टर के साथ संयुक्त राष्ट्र गए। शाह ने कहा कि नेहरू को संयुक्त राष्ट्र में घुसपैठ चार्टर के साथ जाना चाहिए था।  अमित शाह ने पूर्व पीएम नेहरू की मंशा पर  सवाल उठाते हुए कहा कि जब भारतीय सेना जीत रही थी तो नेहरू ने युद्धविराम की घोषणा क्यों की।

Next Stories
1 IRCTC INDIAN RAILWAYS महज 16,890 रुपए में करा रहा अंडमान की सैर, जानें पैकेज की पूरी डिटेल्स
2 बिहार: बारिश के चलते भागलपुर में अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से 6 की मौत, कई घायल
3 लालू यादव के घर हंगामा, बहू ऐश्वर्या ने ननद पर निकाली भड़ास- ‘मीसा भारती किसी का घर बसने नहीं देंगी’
यह पढ़ा क्या?
X