ताज़ा खबर
 

जावेद अख्तर ने जग्गी वासुदेव को बताया अज्ञानी और पूर्वाग्रही, यूजर बोले- ये तो मजाक था

जग्गी वासुदेव की मुगल बादशाह शाहजहाँ पर की गयी एक टिप्पणी से जावेद अख्तर नाराज हो गये।

गीतकार जावेद अख्तर। (फाइल फोटो)

गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने ट्विटर पर धार्मिक गुरु जग्गी वासुदेव को निशाने पर लिया है। जावेद अख्तर ने रविवार (22 अक्टूबर) को ट्वीट किया, “अज्ञान और पूर्वाग्रह की पराकाष्ठा है, सद्गुरु जग्गी कहते हैं कि शाह जहाँ ने भारत की दौलत बाहर नहीं भेजी क्योंकि उस जमाने में जहाज नहीं होते थे।”  हालांकि जावेद अख्तर ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि जग्गी वासुदेव ने ये टिप्पणी कब, कहाँ और किस संदर्भ में की है। कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने जग्गी वासुदेव का यह कहकर बचाव किया है कि उन्होंने व्यंग्य में ये टिप्पणी की थी। ताजमहल पर ताजा विवाद तब शुरू हुआ जब उत्तर प्रदेश सरकार कि एक पर्यटन पुस्तिका से सूबे की सबसे लोकप्रिय ऐतिहासिक पर्यटन स्थल का नाम गायब था। वो मामला थमे ज्यादा दिन नहीं हुआ था कि यूपी के सरधना से बीजेपी विधायक संगीत सोम ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि ताजमहल भारतीय संस्कृति पर धब्बा है। जावेद अख्तर ने तब संगीत सोम पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि “इन्हें कोई छठवीं कक्षा की इतिहास की किताब पढ़ने को दो।”

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संगीत सोम के बयान को खारिज करते हुए कहा था कि ताजमहल में भारतीय मजदूरों का खून-पसीना लगा हुआ है। लेकिन विवाद थमने पाता इससे पहले ही बीजेपी को दो सांसदों ने ताजमहल के खिलाफ विवादित बयान दे दिए। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा किया कि ताजमहल चोरी की जमीन पर बना है और उनके पास इसके सबूत हैं। वहीं बीजेपी सांसद विनय कटियार ने दावा किया कि ताजमहल शिव मंदिर पर बनाया गया है। लेकिन बीजेपी के इन सांसदों से एक अन्य बीजेपी सांसद सहमत नहीं थे। बीजेपी सांसद परेश रावल ने ताजमहल को प्रेम की निशानी बताते हुए ताजा विवाद को गैर-जरूरी, बेवकूफी भरा और दुखद बताया।

हरियाणा की बीजेपी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विवाद के बाद ताजमहल को “एक खूबसूरत कब्रिस्तान” बताया। ये पहला मौका नहीं है कि जावेद अख्तर और जग्गी वासुदेव आमने-सामने नजर आ रहे हैं। इससे पहले भी धर्म, अध्यात्म और वैज्ञानिकता इत्यादि मुद्दे पर जावेद अख्तर और जग्गी वासुदेव कई टॉक शो में एक-दूसरे को घेर चुके हैं। जावेद अख्तर घोषित रूप से नास्तिक हैं।

javed akhtar जावेद अख्तर का ट्वीट जिसमें उन्होंने जग्गी वासुदेव पर कटाक्ष किया है। javed akhtar जावेद अख्तर के ट्वीट पर आए कमेंट।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App