ताज़ा खबर
 

Jat Agitation: हरियाणा के पूर्व CM हुड्डा के करीबी को देशद्रोह के आरोप में किया अरेस्ट

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के करीबी सहयोगी वीरेंद्र सिंह को आज गिरफ्तार कर लिया गया।

Author रोहतक | Published on: March 18, 2016 5:02 AM
(जाट आंदोलन File Photo)

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के करीबी सहयोगी वीरेंद्र सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। जाट आंदोलन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में सिंह के खिलाफ देशद्रोह और आपराधिक साजिश का मामला दर्ज किया गया था।

रोहतक के पुलिस अधीक्षक शशांक आनंद ने कहा, ‘हमने वीरेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है। उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा और हम उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ करने की इजाजत मांगेंगे।’ हुड्डा जब 10 साल तक हरियाणा के मुख्यमंत्री पद पर थे, उस दौरान सिंह ही उनके राजनीतिक सलाहकार थे।

बहरहाल, सिंह ने पत्रकारों के सामने दावा किया कि उन्होंने अपनी इच्छा से पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मसमर्पण किया।

उन्होंने कहा, ‘मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं। मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है और सच सामने आएगा।’ सिंह की गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है, जब मंगलवार को रोहतक जिला अदालत ने उन्हें अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया था ।

सिंह सहित कुछ अन्य लोगों पर पिछले महीने तब देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था जब सामने आए एक ऑडियो क्लिप में उन्हें एक खाप नेता से जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान कथित तौर पर हिंसा भड़काने की बात करते सुना गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories