ताज़ा खबर
 

पप्पू यादव ने कहा मेरी बात समझिए, संबित पात्रा ने कहा- एक ही बार में समझ जाता हूं, राहुल गांधी नहीं हूं

टीवी चैनल रिपब्लिक भारत के कार्यक्रम "पूछता है भारत" में तीनों कृषि कानूनों के मुद्दे पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा और जन अधिकार पार्टी (जाप) के नेता पप्पू यादव के बीच बहस हुई।

TV Debateभाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा और जन अधिकारी पार्टी के नेता पप्पू यादव (फाइल फोटो)

किसानों के आंदोलन और सुप्रीम कोर्ट के कमेटी बनाने को लेकर देश भर में चर्चाएं तेज हो गई हैं। किसानों के साथ-साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और प्रवक्ता इस पर टीवी चैनलों और मीडिया के सामने पक्ष-विपक्ष में अपनी-अपनी दलीलें और राय रख रहे हैं। मंगलवार को टीवी चैनल रिपब्लिक भारत के कार्यक्रम “पूछता है भारत” में इसी मुद्दे पर भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा और जन अधिकार पार्टी (जाप) के नेता पप्पू यादव के बीच बहस हुई। इस दौरान एक बार पप्पू यादव अपनी बातें बार-बार समझाते हुए बोले कि मेरी बातें समझिए तो संबित पात्रा ने कह दिया कि “एक ही बार में समझ जाता हूं, राहुल गांधी नहीं हूं।”

बहस के दौरान पप्पू यादव ने कहा कि मुझे दो सवाल पूछने हैं। मेरा पहला सवाल है, “सर्वोच्च न्यायालय का सम्मान सब लोग करते हैं। अगस्ता को लेकर क्या हुआ। मैं उस पर नहीं जाना चाहता हूं, लेकिन जब कृषि को लेकर तीन कानूनों को आप दोनों सदनों से पास किया है तो क्या सुप्रीम कोर्ट को अधिकार है कि उसमें इंटरफियर करे। मेरा दूसरा सवाल है कि आप लोगों ने चार लोगों की जो कमेटी बनाई उसमें वही लोग है जो इसके पक्ष में आर्टिकल लिखते रहे हैं।”

उनको रोकते हुए संबित पात्रा ने कहा कि मैं आपका सवाल समझ गया। आप मेरी जवाब सुनिए। पप्पू यादव ने कहा कि नहीं, आप समझिए, इस पर संबित पात्रा ने कह दिया कि “एक ही बार में समझ जाता हूं, राहुल गांधी नहीं हूं।” कहा, “पप्पू जी आप इंटेलिजेंट वाले पप्पू हैं। आपका मैं सम्मान करता हूं। सुनिए आपका पहला सवाल है कि मैंने यह कमेटी क्यों बनाई? तो आदरणीय पप्पू जी को पहले दुरुस्त कर दूं। इस कमेटी को भारतीय जनता पार्टी ने कभी नहीं बनाई। यह देश के सर्वोच्च न्यायालय ने बनाई।”

आपका दूसरा सवाल है, “कमेटी में उन लोगों को क्यों शामिल किया गया है जो इस विषय पर समर्थन में आर्टिकल लिखते रहे हैं। आप सुनिए इस कमेटी में जो लोग शामिल हैं, वे कौन लोग हैं। अशोक गुलाटी सीएसीपी के चेयरमैन हैं। उनको कौन बनाया था चेयरमैन? 2011 में डॉ. मनमोहन सिंह जब प्रधानमंत्री थे तो उन्होंने बनाया था। कांग्रेस की सरकार थी। और सीएसीपी का काम क्या है एमएसपी तय करना है। आपको इसको जानना चाहिए?”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 विराट कोहली के खिलाफ इमरान खान की जीत! ‘ब्रेकिंग न्यूज’ दिखा ट्रोल हो गई पाकिस्तानी मीडिया
2 सीएम से मीटिंग के बीच में ही फोन पर बोलीं एसडीएम- दस लाख दे देना, वीसी खत्म होते ही गिरफ़्तार
3 सीएनबीसी आवाज के एंकर को सेबी ने किया बैन, नेटवर्क 18 ने नौकरी से निकाला- गलत ढंग से तीन करोड़ कमाने का आरोप
यह पढ़ा क्या?
X