ताज़ा खबर
 

जम्मू विस्थापितों ने दी पीएमओ के सामने धरने की धमकी

जम्मू के प्रवासियों ने कश्मीरी विस्थापितों के समान राहत राशि अदा नहीं किए जाने की स्थिति में राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने और प्रधानमंत्री के आवास के सामने धरना देने..
Author जम्मू | November 13, 2015 22:57 pm

जम्मू के प्रवासियों ने कश्मीरी विस्थापितों के समान राहत राशि अदा नहीं किए जाने की स्थिति में राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने और प्रधानमंत्री के आवास के सामने धरना देने की शुक्रवार को धमकी दी। जम्मू (तलवाड़ा) विस्थापित कार्रवाई समिति के संरक्षक प्रोफेसर भीम सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा, ‘जम्मू के सैकड़ों विस्थापित, जिनमें से ज्यादातर रियासी जिले के तलवाड़ा क्षेत्र में रह रहे हैं, वे कश्मीरी विस्थपितों के समान राहत राशि अदा नहीं किए जाने पर जम्मू से दिल्ली तक विरोध मार्च करेंगे’।

13 जुलाई 2006 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक उन्होंने अपने सारे बकाया (करीब 54 करोड़ रुपए) के भगुतान की मांग की। उन्होंने कहा कि यदि जम्मू के विस्थपितों को 15 दिसंबर तक उनका सारा बकाया नहीं दिया गया तो वे विरोध मार्च शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा, ‘वे लोग प्रधानमंत्री आवास के सामने आमरण अनशन करेंगे’। जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के भी संरक्षक सिंह ने कांग्रेस, पीडीपी और भाजपा नेतृत्व पर जम्मू के विस्थापितों के साथ अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.