ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सरेंडर करने से इनकार किया तो मार गिराए गए तीन आतंकी

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि जो आतंकी मारे गए हैं, उनका संबंध अल-बद्र आतंकी संगठन से है।

Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र श्रीनगर | Updated: May 6, 2021 8:32 AM
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। बताया गया है कि गुरुवार तड़के जवानों और आतंकियों के बीच जिले के कनीगम इलाके में मुठभेड़ हुई थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेरकर आतंकियों को सरेंडर करने का विकल्प दिया। लेकिन खुलेआम फायरिंग जारी रखने के बाद सैनिकों ने आतंकियों को मार गिराया। कश्मीर पुलिस ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि जो आतंकी मारे गए हैं, उनमें अल-बद्र आतंकी संगठन के स्थानीय आतंकी हैं। इनमें कुल चार हाल ही में संगठन में शामिल हुए थे। सुरक्षाबलों को बुधवार देर रात इनके कनीगम इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया। पुलिस और सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर के लिए मनाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

एक अन्य ट्वीट में पुलिस ने कहा कि आतंकियों ने सरेंडर का प्रस्ताव ठुकराने के साथ ही जवानों पर खुलेआम फायरिंग की और जॉइंट सर्च पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया। इसके बाद तीन आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया।

बता दें कि शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में इस महीने कई की जान जा चुकी है। तीन हफ्ते पहले भी शोपियां के हादीपुरा में मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया था। वहीं महीनेभर पहले मनिहाल इलाके में मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए थे। बाद में कश्मीर पुलिस ने उनकी पहचान जाहिर करते हुए उन्हें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हिस्सा बताया था।

Next Stories
1 महाराष्ट्र में वैक्सीन संकट! स्वास्थ्य मंत्री बोले- 45+ वालों की दूसरी डोज के लिए साढ़े पांच लाख टीकों की तत्काल जरूरत
2 हेल्थ सिस्टम को सुधारने में नाकाम हरियाणा सरकार का शिगुफा- निजी अस्पतालों में दाखिल BPL मरीजों को 35 हजार की सहायता
3 एंकर ने बंगाल हिंसा पर टीएमसी पर साधा निशाना तो बोले ममता के प्रवक्ता- बीजेपी ने भड़काई हिंसा, आग से खेलोगे तो हाथ जलेगा ही
यह पढ़ा क्या?
X