ताज़ा खबर
 

J&K में LeT आतंकी मुदस्सिर पंडित समेत तीन ढेर, 3 पुलिसवालों व 2 पार्षदों की हत्या में था शामिल

इलाके में पंडित समेत कम से कम तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने यहां घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया था।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़। (एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ रातभर चली मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में एक वांछित आतंकवादी मुदस्सिर पंडित था। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि यह मुठभेड़ उत्तर कश्मीर जिले के सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में रविवार रात शुरू हुई थी।

इलाके में पंडित समेत कम से कम तीन आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने यहां घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया था। उन्होंने कहा, ‘‘लश्कर-ए-तैयबा का कुख्यात आतंकवादी मुदस्सिर पंडित सोपोर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया। वह हाल में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षद और दो आम नागरिकों की हत्या में शामिल था।’’ पंडित भाजपा के दो पार्षदों और एक पुलिसकर्मी की हत्या समेत कई मामलों में वांछित था।

बताते चलें कि इससे पहले जम्मू में आर एस पुरा से रविवार को छह संदिग्धों को गिरफ्तार कर उनके पास से एक पिस्तौल और 30 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि वे विभिन्न मामलों में वांछित रहे हैं और उनमें से एक के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत वारंट भी जारी किया जा चुका है।

पुलिस ने कहा था कि आरोपियों की पहचान संदीप कुमार उर्फ छोटू, ऐजाज अहमद , सुनील कुमार उर्फ गोकुल, अनिल कुमार उर्फ नंदी, बलबिंदर कुमार उर्फ सूरज गिरि और दविंदर कुमार उर्फ राहुल के रूप में हुई है। आर एस पुरा के उप संभागीय पुलिस अधिकारी शाबिर खान की निगरानी में गठित टीम ने इन्हें गिरफ्तार किया।

बताते चलें कि शनिवार को भी पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में मादक पदार्थ-आतंकवाद के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था।  और 10 लोगों को हथियारों एवं गोला-बारूद के साथ ही 45 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रईस मोहम्मद भट ने बारामूला जिले में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा था कि उनके कब्जे से दस चीनी ग्रेनेड, चार चीनी पिस्तौल के साथ कई मैगजीन और 20 गोलियां भी बरामद की।

Next Stories
1 ममता ने मुझे रात 11:16 बजे मैसेज किया और कहा पीएम से नहीं मिलूंगी- राज्यपाल जगदीप धनखड़ का खुलासा – सुबह एक मिनट में जो हुआ वो देख मैं हैरान था
2 इलाज तो करना पड़ेगा, ट्रैक्टरों के साथ अपनी तैयारी रखो- केंद्र की चुप्पी के बीच किसान से बोले राकेश टिकैत
3 रामदेव के पतंजलि ट्रस्ट को फ़ायदा पहुंचाने को केंद्र ने आपत्ति करने वाले पदाधिकारी को किनारे किया, रातोंरात करवाया साइन
ये पढ़ा क्या?
X