ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः पुलवामा में फिर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ है, जिसमें एक जवान शहीद हुआ है जबकि 2 अन्य घायल हुए हैं।

24 घंटे में पुलवामा में दूसरी बार आतंकी हमला

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को सुरक्षा बलों के एक गश्ती दल पर आतंकवादियों के गोलीबारी करने से एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया और दूसरा घायल हो गया। उन्होंने बताया कि यह घटना पेरछू ब्रिज के पास हुई, जहां CRPF और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक संयुक्त गश्ती दल कानून और व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित कर रहा था।

अधिकारियों ने बताया कि आतंकियों के हमले में इंडिया रिजर्व पुलिस की दसवीं बटालियन के अनुज सिंह और मोहम्मद इब्राहिम घायल हो गए। उन्होंने बताया कि सिंह ने दम तोड़ दिया जबकि इब्राहिम का जीवन के लिए संघर्ष जारी है। एक दिन पहले ही आतंकवादियों ने श्रीनगर के बाहरी हिस्से सौरा में बीएसएफ के दो जवानों को गोली मार दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

गौरतलब है कि बुधवार को जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में बुधवार को आतंकवादियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल के दो जवान शहीद हो गए थे। दोनों जवानों की उम्र 35 और 36 के बीच थी जिनके सीने में गोली लगी थी।

जवानों पर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए आतंकवादियों ने श्रीनगर से 17 किलोमीटर दूर पंडाच क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल के जवानों पर गोलीबारी की थी। इस हादसे के बाद से ही घाटी के इस इलाके को घर लिया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान शुरू किया गया है।

बता दें कि इसी दिन पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर में पुंछ जिले के दो सेक्टरों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटे इलाकों में भी भारी गोलाबारी की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। पाकिस्तानी सेना की जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर पिछले एक हफ्ते से गोलीबारी कर रही है।

19 मई को पाकिस्तानी सेना ने पुंछ के किरनी और देगवार सेक्टरों में एलओसी पर छोटे हथियारों और मोर्टार से गोलाबारी कर बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन किया थाष हालांकि सेना ने इसका कड़ा जवाब दिया और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों पक्षों की ओर से सीमा पार गोलाबारी जारी थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Weather Forecast Highlights: दिल्ली में पारा 40 के पार! जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल
2 Coronavirus Worldometer Data: 5 महीने में 50 लाख हो गए केस, आधे से ज्यादा संक्रमित अमेरिका, रूस, ब्राजील, स्पेन और ब्रिटेन में
3 Corona Virus Lockdown: नोएडा में दो कैटगरी में बांटे गए 63 कैन्टोन्मेंट जोन, जानें किस जोन में कौन सा इलाका?