ताज़ा खबर
 

Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में BSF दस्ते पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद

बता दें कि हाल ही में सुरक्षाबलों ने घाटी में कई आतंकी मार गिराए हैं। बीते मंगलवार को श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकी मार गिए थे।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पांडाच में सीमा सुरक्षा बल दस्ते पर आतंकियों ने हमला कर दिया। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू कश्मीर के गांदेरबल जिले में बुधवार को आतंकवादियों के हमले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवानों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार आतंकवादियों ने जवानों से उनके हथियार भी छीन लिए। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने सीमा सुरक्षा बल के एक दल पर गोलीबारी की। इसमें दो जवान घायल हो गये। इसके बाद  दोनों जवानों को अस्पताल ले जाया गया। वहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। अधिकारी ने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और हमलावरों को पकड़ने के लिये तलाश अभियान शुरू किया गया है।

बता दें कि हाल ही में सुरक्षाबलों ने घाटी में कई आतंकी मार गिराए हैं। बीते मंगलवार को श्रीनगर के नवाकदल में हुए मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकी मार गिए थे। मारे गए आतंकियों में  एक अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ खान का छोटा बेटा जुनैद खान था। दूसरा आतंकवादी तारिक अहमद शेख पुलवामा का रहने वाला था।

लश्कर-ए-तैयबा को सहयता पहुंचाने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार: लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के चार सहयोगियों को जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार और गोलाबारूद बरामद किया गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने मुजफ्फर अहमद डार, मुद्दसीर अहमद लोन, यूनिस वाज्वा को गिरफ्तार किया। ये सभी बुडरान के रहनेवाले हैं।

वहीं, पोश्कर खाग के रहने वाले नजीर अहमद शेख को भी गिरफ्तार किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि इन लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री, पिस्तौल, एक ग्रेनेड और हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, इस इलाके में सक्रिय लश्कर के आतंकवादियों को ये लोग शरण और अन्य सहयता पहुंचाते थे। इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच जारी है।
क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘बीजेपी अपना झंडा,बैनर लगाना चाहे तो लगाए, पर 500 बसें चलने दे’, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के पाले में फेंकी गेंद
2 स्विस फर्म AG इंटरनेशनल को अमित शाह के मंत्रालय की हरी झंडी, 29000 करोड़ रुपये में जेवर एयरपोर्ट बनाने का रास्ता साफ
3 एमपी पुलिस ने अस्पताल जाते वकील की कर दी जमकर पिटाई, महीने भर बाद बोली- गलती से समझ लिया था मुस्लिम, वापस लो केस