ताज़ा खबर
 

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में महिला SPO को घर में घुसकर मारी गोली, अज्ञात हमलावर फरार

घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पनप गया था। सूचना पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला स्थित वेहिल गांव में शनिवार (16 मार्च, 2019) को महिला स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) को दिनदहाड़े गोली मार दी गई। दोपहर को अज्ञात हमलावरों एसपीओ खुशबू के घर में घुस आए थे, जहां उन्होंने वारदात को अंजाम दिया था।

‘जीएनएस’ की रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से कहा गया कि एसपीओ पर हमला दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर हुआ था। वह उस दौरान घर में ही थीं। फायरिंग में वह बुरी तरह लहुलुहान हुई थीं। आनन-फानन उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने थोड़ी देर बाद ही उन्हें मृत घोषित किया।

घटना के बाद सुरक्षाबलों ने उस इलाके की घेराबंदी कर ली है, जबकि अज्ञात हमलावरों को ढूंढ निकालने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

कश्मीर पुलिस के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि हम इस वारदात की कड़ी निंदा करते हैं। साथ ही हम मृत महिला एसपीओ के परिजन के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। पुलिस ने इसके अलावा बताया कि मामले को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है, जबकि जांच शुरू कर दी गई है।

राज्य की पुलिस एसपीओ की तैनाती करती है, जिनका काम चरमपंथियों और आतंकियों से लड़ना होता है। उन्हें इशु किए गए हथियारों और अन्य शस्त्रों को चलाने या संभालने के लिए कभी कोई ट्रेनिंग नहीं दी जाती है।

इससे पहले, पाकिस्तान ने कश्मीर के पुंछ में फिर से सीजफायर तोड़ा। शनिवार को पाक की टुकड़ियों की तरफ से मनकोट सेक्टर में भारी तोपों से हमला किया गया था। हालांकि, उसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बता दें कि 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते तल्ख हैं। सरहद पर भी तनावपूर्ण स्थिति है। 40 सीआरपीएफ जवानों की शहादत के बाद घाटी में सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर थे, फिर भी कुछ जगहों पर आतंकियों ने वहां की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App