ताज़ा खबर
 

फारुख अब्दुल्ला के बयान पर भड़के संजय राउत, बोले- पाकिस्तान जाकर लागू कराएं अनुच्छेद 370

संजय राउत ने कहा कि "अब भारत में अनुच्छेद 370 और 35ए के लिए कोई जगह नहीं है और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया को पाकिस्तान चले जाना चाहिए और वहीं इसे लागू कराना चाहिए।"

sanjay raut, jammu kashmir, farooq abdullahशिवसेना नेता संजय राउत। (फाइल फोटो)

शिवसेना नेता संजय राउत ने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि ‘वह पाकिस्तान जाकर अनुच्छेद 370 लागू कराएं।’ संजय राउत ने कहा कि “अब भारत में अनुच्छेद 370 और 35ए के लिए कोई जगह नहीं है और नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया को पाकिस्तान चले जाना चाहिए और वहीं इसे लागू कराना चाहिए।”

फारुख अब्दुल्ला ने बीते दिनों कश्मीर मामले को लेकर चीन की मदद लेने की बात कही थी। तब भी संजय राउत ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। संजय राउत ने कहा था कि ‘चाहे फारुख अब्दुल्ला हों या महबूबा मुफ्ती, अगर कोई भी भारत के संविधान को चुनौती देने के लिए चीन की मदद लेने की बात करता है, तो उन्हें 10 साल के लिए जेल भेज दिया जाना चाहिए।’

बता दें कि इससे पहले फारुख अब्दुल्ला ने जम्मू में पार्टी समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा था कि ‘जब तक जम्मू कश्मीर और लद्दाख को उनका अधिकार नहीं मिल जाता है, वह मरेंगे नहीं।’ फारुख अब्दुल्ला और उनके बेटे और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान हटने के एक साल बाद शुक्रवार को जम्मू पहुंचे थे। यहां पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए फारुख अब्दुल्ला ने उक्त बातें कहीं।

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि ‘मुस्लिमों को अगर पाकिस्तान जाना होता तो 1947 से पहले चले जाते लेकिन तब हमने कहा कि हमारा रास्ता महात्मा गांधी के हिन्दुस्तान की तरफ होगा, बीजेपी के हिन्दुस्तान की तरफ नहीं।’ उन्होंने कहा कि “उनकी उम्र 85 साल है लेकिन अभी भी वह जवान हैं। जब तक रियासत के लोगों को हक नहीं दूंगा, तब तक नहीं सोऊंगा। मरने से पहले अनुच्छेद 370 वापस लाऊंगा, जब तक ये नहीं होगा तब तक मरूंगा नहीं।”

फारुख अब्दुल्ला ने ये भी कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि जम्मू, लद्दाख और कश्मीर को एक-दूसरे से अलग कर दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में मौजूद उमर अब्दुल्ला ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कभी भी एक इलाके को दूसरे इलाके से लड़वाने, धर्म की राजनीति या जाति की राजनीति नहीं की। हम भाईचारे की राजनीति करते हैं। उमर अब्दुल्ला ने इस दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 10 सैटलाइट को ले रवाना हुआ PSLV-C49, अब भारत धरती के चप्पे-चप्पे पर रख सकेगा नजर
2 मेरे साथ मुंबई पुलिस ने की बर्बरता, स्पाइनल कॉर्ड में आई चोट- बेल याचिका में Republic TV के संपादक का आरोप
3 घर में ‘दलित-आदिवासी’ शख्स का अपमान या शोषण न माना जाएगा SC-ST एक्ट के तहत अपराध- SC
यह पढ़ा क्या?
X