ताज़ा खबर
 

घाटी में सेना को बड़ी कामयाबी, 5 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है, वहीं आतंकी ठिकाने से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद भी बरामद किया है। हथियारों में एके-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर बरामद किए गए हैं।

तंगधार सेक्टर में अभी भी सेना का ऑपरेशन जारी है। (express photo)(प्रतीकात्मक तस्वीर)

जम्मू कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल शनिवार को सेना ने जम्मू कश्मीर के तंगधार सेक्टर में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर दिया है। इस दौरान सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे 5 आतंकियों को भी ढेर कर दिया है, वहीं आतंकी ठिकाने से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारुद भी बरामद किया है। हथियारों में एके-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और रॉकेट लॉन्चर बरामद किए गए हैं। इलाके में सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है। अभी मौके पर कुछ और आतंकी छिपे हो सकते हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। बता दें कि यह आतंकी ठिकाना जंगलों में गुल नामक जगह पर था, जिस पर आज सुरक्षा बलों ने छापा मारा। माना जा रहा है कि आतंकी आने वाले दिनों में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते थे, लेकिन उससे पहले ही सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

जिस ठिकाने से हथियार और गोला बारुद बरामद किए गए हैं, वह जगह अमरनाथ यात्रा वाले रास्ते के नजदीक है, ऐसे में हो सकता है कि आतंकी आने वाले दिनों में शायद किसी बड़ी आतंकी घटना की योजना बना रहे थे। बहरहाल सुरक्षा बल अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चलाए हुए हैं। उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की तरफ से पवित्र रमजान के महीने में सीजफायर का ऐलान किया गया था। जम्मू कश्मीर सरकार के अनुरोध और कश्मीर में रमजान के दौरान शांति बनाए रखने के उद्देश्य से सरकार ने यह ऐलान किया था। सरकार के उस ऐलान के बाद शनिवार को पहली बार सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कारवाई की है।

वहीं भारत सरकार की तरफ से जहां जम्मू कश्मीर में सीजफायर का ऐलान किया गया है, वहीं पाकिस्तान की तरफ से रमजान के दौरान भी सीमा पर लगातार गोलीबारी की जा रही है। बता दें कि पिछले 9 दिनों में सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में दो बीएसएफ जवानों और 2 बच्चों समेत कुल 12 लोगों की जान जा चुकी है,वहीं 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन करने पर अपनी नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को रमजान के दौरान लोगों की भावनाओँ की कद्र करनी चाहिए। महबूबा मुफ्ती ने गोलीबारी से पीड़ित लोगों से मुलाकात भी की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App