ताज़ा खबर
 

J&K: रेलवे पुलिस में SPO पद की भर्ती, कड़ाके की ठंड में फिजिकल टेस्ट देने पहुंची युवाओं की भीड़

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) शफकत अहमद ने बताया कि रेलवे पुलिस अधिकारी (Special Police Officer) पदों के लिए 20,000 से अधिक आवेदन फार्म आए हैं।

श्रीनगरजम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में विशेष पुलिस भर्ती के लिए टेस्ट देते युवा (फोटो सोर्स – एएनआई)

जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद हालात में सुधार होना शुरू हो गया है। भय और दहशत की स्थिति से बाहर निकल लोग अब रोजगार और नौकरी की तैयारी में जुट गए हैं। खास तौर पर सरकारी नौकरी के लिए बड़ी संख्या में लोग आवेदन कर रहे हैं। हाल ही में जम्मू कश्मीर में रेल विभाग में विशेष पुलिस अधिकारी (Special Police Officer) के पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे। वहां के युवाओं ने काफी संख्या में इसके लिए आवेदन किए हैं। रेलवे पुलिस में काम करने के लिए वहां के युवा कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

20,000 से अधिक आवेदन फार्म आए : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) शफकत अहमद ने बताया कि रेलवे पुलिस अधिकारी (Special Police Officer) पदों के लिए 20,000 से अधिक आवेदन फार्म आए हैं। प्रति दिन हम 700 से अधिक लड़कों का फिजिकल टेस्ट कर रहे हैं। युवाओं को फिजिकल टेस्ट के अलावा स्वास्थ्य जांच और लिखित परीक्षा के दौर से भी गुजरना पड़ेगा।

Hindi News Today, 07 December 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अगस्त में हटाया गया था धारा 370 : केंद्र की मोदी सरकार ने इसी साल अगस्त में एक राज्य, दो झंडे और दो विधान को खत्म करते हुए जम्मू कश्मीर से जुड़े अनुच्छेद 370 को निरस्त कर दिया था। इसके साथ ही राज्यसभा में राज्य पुनगर्ठन बिल के जरिए सूबे को दो हिस्सों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में बांट कर इन्हें केंद्रशासित प्रदेश घोषित करने का प्रस्ताव रखा था। इनमें जम्मू कश्मीर को विधायिका शक्ति वाला तो लद्दाख को बिना विधायिका शक्ति वाला केंद्रशासित प्रदेश बनाने का प्रस्ताव था।

तीन दिन तक चलेगी भर्ती : धारा 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में काफी समय तक इंटरनेट और फोन सेवाएं बाधित रहीं। राज्य में कर्फ्यू जैसा माहौल रहा। लेकिन अब माहौल सामान्य होने लगा है। इतनी ठंड में युवा बिना कपड़े पहने कड़ी टेस्ट दे रहे हैं। विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) भर्ती प्रक्रिया अगले तीन दिनों तक चलेगी। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 400 मीटर की दौड़ और फिजिकल टेस्ट के लिए सभी युवा सुबह से ही कैंप में पहुंच रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO देख खौल उठेगा खून, अधिकारियों ने नदी में डलवा दिया टनों कचरा
2 प्रियंका गांधी बोलीं- महिलाओं को पुरुषों से छीन लेनी चाहिए सत्ता, तभी कर सकेंगी अपना बचाव; अपराध में UP नंबर वन
3 GDP पर संबोधन, गुजरात के मंत्री बोले- गांवों में शादी नहीं करना चाहती लड़कियां, शहरों को दे रहीं तवज्जो