ताज़ा खबर
 

Kashmir को दहलाने की साजिश? हथियारों से भरा ट्रक Amritsar से घाटी ले जा रहे थे जैश-ए-मोहम्मद के तीन दहशतगर्द

पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्रक पर Jammu-Kashmir का नंबर लिखा था, लेकिन यह ट्रक अमृतसर में कहां से आया, इसके पीछे किन लोगों का हाथ है, इस संबंध में अभी खुलासा नहीं हो पाया है।

Author कठुआ | Updated: September 12, 2019 2:47 PM
कश्मीर पुलिस ने पकड़ा हथियारों से भरा ट्रक (फोटो- एएनआई)

जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने कठुआ में हथियारों से भरा एक ट्रक जब्त किया है। यह ट्रक अमृतसर से कश्मीर घाटी (Amritsar to Kashmir Valley) की ओर जा रहा था। इस सिलसिले में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले कुछ महीनों में यह इस तरह का दूसरा बड़ा मामला है। इससे पहले ट्रक कश्मीर में पकड़ा गया था, वह भी अमृतसर से ही आया था। कठुआ के एसएसपी श्रीधर पाटिल ने मुताबिक जब्त किए गए ट्रक में से 4 एके-56, 2 एके-47, 6 मैगजीन्स, 180 जिंदा कारतूस थे। जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

ट्रक पर लिखा था कश्मीर का नंबरः पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ट्रक पर जम्मू-कश्मीर का नंबर लिखा था, लेकिन यह ट्रक अमृतसर में कहां से आया, इसके पीछे किन लोगों का हाथ है, इस संबंध में अभी खुलासा नहीं हो पाया है। एएनआई के मुताबिक कठुआ में पकड़े गए ट्रक का नंबर JK 13 E 2000 है।

सुरक्षा बलों की बड़ी कामयाबीः आर्टिकल 370 में बड़े संशोधन के बाद बौखलाया पाकिस्तान लगातार कश्मीर में तनाव बढ़ाने की कोशिश में जुटा है। कश्मीर में हथियारों की तस्करी के रास्तों पर सुरक्षा बलों की चौकसी के चलते लगाम लगी हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि पाकिस्तानी आतंकी नए रास्ते तलाश रहे हैं। फिलहाल पूरे मामले का खुलासा होना बाकी है, लेकिन इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

National Hindi News, 12 September 2019 Top Updates LIVE: खास खबरों की लाइव अपडेट्स सिर्फ एक क्लिक पर

Mumbai, Gujarat, MP Rains, Weather Forecast Today Live Updates: तमाम जानकारियों के लिए क्लिक करें

कश्मीर में तनाव बरकरारः फरवरी में सीआरपीएफ जवानों पर पुलवामा में हुए हमले के बाद भारत की तरफ से पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों पर ताबड़तोड़ एयर स्ट्राइक की गई थी। लोकसभा चुनाव के बाद मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर को अलग केंद्र शासित प्रदेश बनाने और आर्टिकल 370 में संशोधन का फैसला लिया। इसके बाद से ही राज्य में सुरक्षा बलों का पहरा पहले से ज्यादा सख्त है। बता दें कि इसके बाद कश्मीरी लोगों को आतंकियों की तरफ से धमकी दिए जाने के भी मामले सामने आ चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 खली से ट्रेनिंग लेने वाले इंटरनेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी विनोद राणा को पाकिस्तान से मिली धमकी, कहा- खेल छोड़ दो, वरना जान से मार देंगे
2 Chandrayaan 2 Live Updates: इसरो की उम्मीदें बरकरार, के.सिवन बोले- ऑर्बिटर ‘‘बेहतर परिणाम’’ हासिल करने में सक्षम
3 PM मोदी आज अन्नदाताओं को देंगे सौगात, जानिए क्या है किसान मानधन योजना