ताज़ा खबर
 

कश्मीर: BSF गश्ती दल पर फायरिंग, एक जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में उड़ाई तीन पाक चौकियां

पाकिस्तानी सेना ने 31 अक्तूबर को पुंछ जिले के करमारा में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था।

सांकेतिक तस्वीर (Express Photo)

जम्मू-कश्मीर के साम्बा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार को एक गश्ती दल पर पाकिस्तानी रेंजर्स की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया जबकि बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की तीन चौकियां क्षतिग्रस्त हो गयीं और दो रेंजर्स घायल हो गये। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे पाकिस्तानी रेंजर्स ने अचानक साम्बा जिले में बीएसएफ के गश्ती दल पर गोलीबारी की।’ उन्होंने बताया कि बिना किसी उकसावे के की गयी इस गोलीबारी में बीएसएफ का कांस्टेबल तपन मंडल घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गयी।

साथ ही उन्होंने कहा, ‘बीएसएफ ने सांबा सेक्टर में रेंजर्स के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की और 2-3 पाक चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया। दो पाक रेंजर्स घायल भी हुए।’ अधिकारी ने कहा कि पाक रेंजर्स ने संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था। उन्होंने कहा, ‘जवाबी कार्रवाई दोपहर दो बजे तक चली।’ पाकिस्तानी सेना ने 31 अक्तूबर को पुंछ जिले के करमारा में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया था जबकि 26 अक्तूबर को उन्होंने केरनी सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App