ताज़ा खबर
 

ईद करीब है मोदी जी, कश्‍मीर में कैद नेताओं को रिहा कर दीजिए, उनका कोई गुनाह भी नहीं है- उमर अब्‍दुल्‍ला की अपील

अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा है, थोड़े ही दिनों में ईद है। पीएम नरेंद्र मोदी जी को राजनीतिक कैदियों की रिहाई के आदेश देना चाहिए। चाहे वो जेल में हो या घर में नजरबंद हों। इन लोगों ने ऐसा भी कुछ नहीं किया है कि जो इतने दिनों तक इन लोगों को कैद में रखा जाए।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सभी राजनीतिक कैदियों की रिहाई की मांग की है। (फाइल फोटो- PTI)

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्य के सभी राजनैतिक कैदियों की रिहाई की मांग की है। अब्दुल्ला ने पीएम मोदी से इन नेताओं की रिहाई की गुहार लगाते हुए एक ट्वीट किया है।

अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा है, थोड़े ही दिनों में ईद है। पीएम नरेंद्र मोदी जी को राजनीतिक कैदियों की रिहाई के आदेश देना चाहिए। चाहे वो जेल में हो या घर में नजरबंद हों। इन लोगों ने ऐसा भी कोई गुनाह नहीं किया है, जो इतने दिनों तक इन लोगों को कैद में रखा जाए।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 में के कुछ प्रावधान खत्म किए जाने के बाद राज्य के 200 से अधिक राजनैतिक लोगों को सरकार ने जेल भेज दिया था। बाद में इनमें से कुछ लोगों को रिहा कर दिया गया था। हालांकि अभी भी 30  से अधिक नेताओं को नजरबंद किया गया हुआ है।

हाल ही में जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के विरुद्ध जन सुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत उनकी हिरासत की मियाद मई महीने की शुरुआत में तीन महीने के लिए बढ़ा दी गई थी। इसी तरह पूर्व मंत्री और वरिष्ठ नेशनल कांफ्रेंस के नेता अली मोहम्मद सागर और पीडीपी के वरिष्ठ नेता और मुफ्ती के रिश्तेदार सरताज मदनी की हिरासत को भी तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया था।

क्‍लिक करें Corona Virus, COVID-19 और Lockdown से जुड़ी खबरों के लिए और जानें लॉकडाउन 4.0 की गाइडलाइंस।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में BSF दस्ते पर आतंकी हमला, 2 जवान शहीद
2 ‘बीजेपी अपना झंडा,बैनर लगाना चाहे तो लगाए, पर 500 बसें चलने दे’, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार के पाले में फेंकी गेंद
3 स्विस फर्म AG इंटरनेशनल को अमित शाह के मंत्रालय की हरी झंडी, 29000 करोड़ रुपये में जेवर एयरपोर्ट बनाने का रास्ता साफ