ताज़ा खबर
 

तो बेटी महबूबा को सत्ता सौंपेंगे मुफ्ती!

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने इस बात का संकेत दिया कि उनकी बेटी और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भविष्य में कभी भी उनका स्थान ले सकती हैं..
Author जम्मू | November 14, 2015 00:31 am
जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद। (पीटीआई फोटो)

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने शुक्रवार को इस बात का संकेत दिया कि उनकी बेटी और पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती भविष्य में कभी भी उनका स्थान ले सकती हैं। उन्होंने कहा कि यह ‘लोकतंत्र का हिस्सा’ है। मुफ्ती ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘महबूबा जी का (जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के तौर पर) आना….यह लोकतंत्र है’। निकट भविष्य में महबूबा के मुख्यमंत्री बनने की अटकलों पर उनसे सवाल किया गया था। उन्होंने कहा, ‘कब कौन आएगा इस बारे में फैसला करना पार्टी का काम है। अभी यह मुद्दा नहीं है’।

ऐसी खबरें आई हैं कि पार्टी के कुछ नेता पिता से पुत्री को सत्ता के हस्तांतरण को रोकना चाहते हैं। यह संकेत देने के साथ ही मुफ्ती ने राज्य में पार्टी को मजबूत करने में अपनी बेटी की भूमिका की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘हकीकत में वे जमीन पर काम कर रही हैं और मैं पर्दे के पीछे और दूसरे क्षेत्रों में काम करता हूं। पार्टी में जो मजबूती आई है वो मेरी वजह से नहीं है। मैं नहीं जीत रहा था। वे 1996 में बिजबेहरा (विधानसभा सीट) से जीतीं। उन्होंने उसके लिए काम किया’।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन के कामकाज में वे व्यस्त हैं, तो महबूबा जमीन पर जनता को जोड़ रही हैं। मुफ्ती से पीडीपी के भीतर विरोध के बारे में पूछा गया था जहां पार्टी के सांसद मुजफ्फर बेग कह रहे हैं कि गठबंधन को अंतिम रूप देने में मुफ्ती भाजपा के सामने झुक गए। सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ‘हर पार्टी में मतभेद होते हैं और हर पार्टी को इसका स्वागत करना चाहिए। उन्हें लोगों को बहस में शामिल करना चाहिए। इस तरह का मतभेद लोकतंत्र का सार है। बेग पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। उन्हें अपनी राय रखने का पूरा हक है। मैं पार्टी का ठेकेदार नहीं हूं’।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.