ताज़ा खबर
 

JK: सेना ने अखनूर सेक्टर में तबाह किया पाकिस्तानी आर्मी का बेस, VIDEO जारी कर दिया सबूत

उधर, नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फिर नापाक हरकत की गई। सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर पाक ने सीजफायर उल्लंघन तोड़ा।

Author Updated: March 24, 2019 1:23 PM
भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए वीडियो में वह जगह दिखाई गई, जहां पर पाकिस्तान का आर्मी बेस कैंप था।

जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में भारतीय सेना और सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने वहां के अखनूर सेक्टर में चोरी छिपे बनाया गया पाकिस्तानी आर्मी के बेस को तबाह कर दिया। रविवार (24 मार्च, 2019) को सेना की ओर से इसके सबूत के रूप में वीडियो भी जारी किया गया। क्लिप में वह जगह दिखाई गई, जहां पाक सेना का बेस बना था। साथ ही वहां पर पड़ोसी मुल्क का झंडा भी नजर आ रहा था।

उधर, नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की तरफ से फिर नापाक हरकत की गई। सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर पाक ने सीजफायर उल्लंघन तोड़ा।

वहीं, पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान से किए गए सीजफायर में देश का एक जवान शहीद हो गया। शनिवार रात मूलरूप से राजस्थान के रहने वाले सेना के जवान हरि वाकर सीजफायर के दौरान हुई फायरिंग में जख्मी हो गए थे। आनन-फानन में उन्हें सेना अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वह जिंदगी से जंग हार गए।

देखें, ताजा मामले से जुड़ा वीडियोः

अधिकारियों के अनुसार, वहां के शाहपुर और केरनी इलाकों में शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे सीमा पार से गोलीबारी शुरू हुई थी और यह रातभर लगातार होती रही। हालांकि, भारत की तरफ से उसका कड़ा जवाब दिया गया। पाकिस्तानी सेना ने अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाने के लिए मोर्टार और छोटे हथियारों का इस्तेमाल किया।

अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी में सुबह करीब चार बजे जवान गंभीर रूप से घायल हुआ और उसे तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बच पाई। बता दें कि बीते चार दिनों में गोलीबारी में दो जवानों की मौत हो चुकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 7th Pay Commission: NFU पर मोदी सरकार के स्‍टैंड से पूर्व सैनिक नाराज, अभी नहीं मिलता फायदा
2 सीबीआई ने चौकीदारों की भर्ती में उजागर किया घपला, आउटसोर्स कंपनी ने भर्ती में की धांधली
3 नरेंद्र मोदी, अरुण जेटली की जानकारी पर बीजेपी सांसद ने उठाए सवाल, कहा- दोनों को अर्थशास्‍त्र नहीं आता