ताज़ा खबर
 

श्रीनगर में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल का चीफ कमांडर ढेर, सेना ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा

हिज्बुल के पूर्व कमांडर रियाज नाइकू के बाद सैफुल्लाह को हिज्बुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में अपना नया चीफ कमांडर बनाया था।

jammu kashmir, terrorist encounter, indian army, hizbul mujahidinजम्मू कश्मीर मे हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के कमांडर को ढेर कर दिया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथ आज बड़ी कामयाबी लगी है। दरअसल एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के चीफ कमांडर को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी की पहचान सैफुल्लाह मीर के तौर पर की गई है। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों की टीम ने एक आतंकी को जिंदा भी पकड़ा है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर के बाहरी हिस्से में पुराने हवाई अड्डे के पास रंग्रेथ नामक इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और खोज अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल इलाके में तलाशी ले रहे थे, तभी आतंकवादियों ने उनपर गोली चला दी। सुरक्षा बलों ने इसका जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी ढेर हो गया है और एक आतंकवादी को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुठभेड़ में मारे गए आतंकी की पहचान सैफुल्लाह मीर के तौर पर हुई है, जो कि घाटी में हिज्बुल का चीफ कमांडर था। सैफुल्लाह अगस्त, 2014 में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। इसी साल मई में उसे हिज्बुल का नया चीफ कमांडर बनाया गया था। बता दें कि इसी साल मई में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के पूर्व कमांडर रियाज नाइकू को एक एनकाउंटर में ढेर किया था। रियाज नाइकू के बाद ही सैफुल्लाह को आतंकी संगठन की कमान सौंपी गई थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान मुठभेड़ स्थल के पास कुछ युवक जमा हो गए थे और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे थे। हालांकि सुरक्षा बलों द्वारा उन्हें खदेड़ दिया गया। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने बताया कि हिज्बुल कमांडर का ढेर होना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है। हालांकि उन्होंने किसी आतंकी के जिंदा पकड़े जाने की बात से इंकार किया।

फिलहाल रंगरेथ इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि हाल ही में घाटी में हुई तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या में भी सैफुल्लाह का हाथ हो सकता है। उन्होंने बताया कि भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल आतंकी अब्बास हिज्बुल से ही लश्कर ए तैयबा में शामिल हुआ था। पुलिस को आशंका है कि रंगरेथ इलाके में अभी भी 2-3 आतंकी छिपे हो सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बिहार के शख्स ने गाड़ी के आकार वाली बना दी पानी की टंकी, फोटो शेयर आनंद महिंद्रा ने कह दी ये बात
2 पुलवामा के मुद्दे पर चीखने लगे पैनिलिस्ट- ये झूठ फरेब मोदी कब तक बोलते रहेंगे? BJP प्रवक्ता का तंज- PAK से चेक नहीं आएगा, आराम से मोदी जी को गालियां दें
3 अब पश्चिम बंगाल के नदिया में मिला BJP कार्यकर्ता का शव, पार्टी बोली- सियासी गुंडों ने उतारा मौत के घाट
यह पढ़ा क्या?
X