ताज़ा खबर
 

‘न PM, न HM से हुई बात, मुझे नहीं पता, कल क्या होगा?’ कश्मीर के हालात पर बोले J&K गवर्नर सत्यपाल मलिक

जम्मू कश्मीर के गवर्नर का कहना है कि कश्मीर में सबकुछ सामान्य है। केवल अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यह अब रोजाना जैसा हो गया है।

सत्यपाल मलिक का कहना है कि कश्मीर में आगे क्या होने वाला है उन्हें पता नहीं है।(Photo-ANI)

आतंकी हमले की आशंका के चलते अमरनाथ यात्रा को लेकर जारी की गई एडवायजरी के बाद जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों में खलबली मची हुई है। पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस का कहना है कि राज्य के लोगों के बीच खौफ का माहौल पैदा किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में मची खलबली के बीच राज्य के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने बड़ा बयान दिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राज्यपाल का कहना है कि मैंने केंद्र में सभी से बात की है न पीएम ने न गृह मंत्री ने मुझसे कुछ साझा किया है कि जम्मू कश्मीर में आगे क्या होने वाला है। किसी ने मुझे हिंट नहीं दिया है कि कश्मीर में क्या होने वाला है। उन्होंने कहा कि कोई कह रहा है- राज्य का विभाजन होगा, कोई कह रहा है- आर्टिकल 35A, कोई कह रहा है- 370 लेकिन मेरी किसी से कुछ बात नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि सबकुछ सामान्य है। केवल अफवाहें फैलाई जा रही हैं। यह अब रोजाना जैसा हो गया है। आप लाल चौक पर छींकते हैं तो यह तक आते-आते वो धमाके की खबर हो जाती है। कुछ राजनीतिक पार्टियों द्वारा केवल अफवाह फैलाई जा रही है।

जम्मू कश्मीर की राजनीतिक पार्टियों से बातचीत पर उन्होंने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अबदुल्ला और अन्य से बातचीत कर मैंने सभी को संतुष्ट कर दिया गया है। उन्हें मुझसे जो अपेक्षा थी, मैंने वैसा ही किया। कश्मीर में कल क्या होगा मुझे नहीं पता ये मेरे हाथ में नहीं है लेकिन आज के लिए ऐसी कोई चिंता की बात नहीं है। गौरतलब है कि हाल के दिनों में कश्मीर में सेना के जवानों की संख्या बढ़ा दी गई है और  कश्मीर में 10,000 सैनिकों की अतिरिक्त तैनाती के बाद और 25 हजार सुरक्षा बल घाटी में भेजे जाने हैं। इससे पहले कश्मीर में मदरसों की जानकारी भी मांगी गई थी। जिसके बाद से जम्मू कश्मीर के माहौल में खलबली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 एचडी कुमारस्वामी राजनीति से ले सकते हैं संन्यास, सीएम पद गंवाने के बाद दिए संकेत
2 Pradhan Mantri Kisan Pension Yojana: 15 अगस्त को किसानों को सौगात, मिलेगी 3000 रुपये की पेंशन!
3 VIDEO: उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर के समर्थन में उतरे भाजपा विधायक, बोले- मुश्किल हालात से गुजर रहे ‘हमारे भाई’
ये पढ़ा क्या?
X