ताज़ा खबर
 

J&K: कायर आतंकियों ने ढाई साल की बच्ची को भी नहीं बख्शा, NSA डोभाल बोले- कश्मीरी जनता हमारे साथ

डोभाल ने कहा कि एक और घटना हुई है जहां एक शख्स अपनी दुकान खोल रहा था और उस पर गोलियां बरसाई गई। यह पाक प्रायोजित आतंकवाद है। पाकिस्तान ऐसा करवा रहा है ताकि वह दुनिया सामने कह सके की कश्मीर में शांति नहीं है।

सांकेतिक तस्वीर।

जम्मू कश्मीर के सोपोर में एक बार फिर आतंकियों की कायराना  हरकत सामने आई है। सोपोर के डांगेरपोरा इलाके में आतंकियों ने चार लोगों को गोली मारी है। इतना ही नहीं आतंकियों ने ढाई साल के बच्चे को भी नहीं बख्शा और उसे भी गोली मार दी है। ढाई साल की बच्ची आसमा जान की हालत नाजुक है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने आसमा को इलाज के लिए  दिल्ली एम्स भेजने को कहा है। अजीत डोभाल ने कहा कि रोजाना  श्रीनगर से 750 ट्रक  गुजर रहे हैं। कल दो आतंकी आए वह एक फल व्यापारी हमीदुल्लाह रैदर को निशाना बनाना चाहते थे। हमीदुल्लाह नमाज पढ़ने गए थे या किसी काम के चलते मौजूद नहीं थे बाद में दोनो आतंकियों ने  हमीदुल्लाह के काम करने वाले दो लोगों को उठाकर उनके घर ले गए और उन्हें गोली मारी।

इसके बाद उनकी ढाई साल की बच्ची आसमा जान को भी गोली मारी। दोनों आतंकी पाकिस्तानी थे और उनके पास पिस्टल थी और वह पंजाबी बोल रहे थे। डोभाल ने कहा कि एक और घटना हुई है जहां एक शख्स अपनी दुकान खोल रहा था और उस पर गोलियां बरसाई गई। यह पाक प्रायोजित आतंकवाद है। पाकिस्तान ऐसा करवा रहा है ताकि वह दुनिया सामने कह सके की कश्मीर में शांति नहीं है। डोभाल ने कश्मीरी जनता हमारे साथ हैष पाकिस्तान लगातार माहौल अशांत करने की कोशिश कर रहा है।

तेजी से सामान्य हो रहे हालात: कश्मीर में अशांति की खबरों के बीच अजीत डोभाल ने कहा कि प्रदेश के 199 में से सिर्फ 10 पुलिस स्टेशन क्षेत्र में ही पाबंदिया हैं। डोभाल ने कहा, ’10 थाना क्षेत्र को छोड़कर कहीं कोई पाबंदी नहीं है। 100 फीसदी लैंडलाइन फोन काम कर रहे हैं।’ गौरतलब है कि जम्मी कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद  से आतंकियों द्वारा वहां लगातार हालात अशांत करने की कोशिश की जा रही  है। सीमपार से भी लगातार सीजफायर उल्लंघन हो रहा है।

Next Stories
1 Chandrayaan 2: NDTV पत्रकार ने ऐसे लहजे में की ISRO साइंटिस्ट से बात, मांगनी पड़ी माफी, कांग्रेस प्रवक्ता बोले- बर्खास्त करो
2 गुजरात दंगों के कभी बन गए थे चेहरे, अशोक मोची ने खोली दुकान, फीता काटने पहुंचे कुतुबुद्दीन अंसारी
3 IRCTC INDIAN RAILWAYS यात्रियों को 4 लाख सीटों की सौगात! शुरू हुई प्रक्रिया
ये पढ़ा क्या?
X